भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी को चयनकर्ताओ ने दिया निर्देश, टीम में जगह बनाने के लिए करियर में पहली बार करेगा ये काम 1

भारतीय टीम के लिए एक समय तेज गेंदबाज के रूप में पहली पसंद रहने वाले दिल्ली के इशांत शर्मा इस समय भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य बनकर रह गयें हैं और वो भी टीम टेस्ट टीम में उन्हें अब चौथे तेज गेंदबाज के रूप में शामिल किया जाता हैं.

जब से मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी का जिम्मा अपने कंधों पर लिया हैं, उसके बाद से इशांत शर्मा को टीम में खेलने का मौका तभी मिल पाता हैं, जब इन दोनों गेंदबाजों में कोई घायल हों. वहीं वनडे की बात की जाएँ तो उसमे इशांत शर्मा की जगह ही नहीं बन पाती हैं.

दिलीप ट्रॉफी खेलने का मिला आदेश

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी को चयनकर्ताओ ने दिया निर्देश, टीम में जगह बनाने के लिए करियर में पहली बार करेगा ये काम 2

इशांत शर्मा को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्लू से खेलने का आदेश मिला हैं. इशांत ने पिछले 6 महीने से कोई भी लम्बे प्रारूप का मैच नहीं खेला हैं. इशांत भारतीय टीम के साथ श्रीलंका के दौरे पर भी गयें थे, लेकिन उन्हें वहां पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका था. इसके बाद अब बोर्ड ने दिलीप ट्रॉफी के मैच में खेलने का आदेश दिया, ताकि उन्हें मैच का अभ्यास मिल सके और उनकी फिटनेस का भी जायजा लिया जा सके.

गुलाबी गेंद से पहला मैच

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी को चयनकर्ताओ ने दिया निर्देश, टीम में जगह बनाने के लिए करियर में पहली बार करेगा ये काम 3

इशांत शर्मा पहली बार अपने करियर में पहली बार गुलाबी गेंद से गेंदबाजी करेंगे. इशांत राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का आदेश मिलने के तुरंत बाद 18 सितम्बर की शाम को कानपुर पहुँच गयें थे और सुरेश रैना की कप्तानी वाली टीम इंडिया ब्लू के लिए खेलने उतरेंगे. इशांत पहली बार दूधिया रोशनी में सफेद कपड़ो में खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे.

मार्च में खेला था आखिरी टेस्ट मैच

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी को चयनकर्ताओ ने दिया निर्देश, टीम में जगह बनाने के लिए करियर में पहली बार करेगा ये काम 4

इशांत शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था उसके बाद से उन्हें भारतीय टीम की तरफ से अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका नहीं मिल सका. इशांत ने श्रीलंका के दौरे से वापस आने के बाद काउंटी में खेलने का निर्णय लिया था, लेकिन वहां पर उनकी किसी भी टीम के साथ बात नहीं बनने के कारण वे खेलने के लिए नहीं गयें. इशांत को इस साल आईपीएल में भी किसी टीम ने नहीं खरीदा था, लेकिन बाद में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आईपीएल शुरू होने से पहले अपनी टीम में शामिल किया था.

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी को चयनकर्ताओ ने दिया निर्देश, टीम में जगह बनाने के लिए करियर में पहली बार करेगा ये काम 5

Leave a comment