बांग्लादेश में आतंकवादी मारना चाहते है इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कों

Gautam / 30 August 2016

पिछले वर्ष अक्टूबर में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेलने के इनकार किया था, तब सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के फैसले से बेहद निराश थे, लेकिन अब बांग्लादेश दौरे रद्द किये जाने की हकीकत सामने आई हैं.

यह भी पढ़े: बीसीसीआई ने धोनी की जगह बनाया विराट को टी-20 कप्तान

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के परफोर्मेंस के प्रमुख मॉल लोय ने डेली मेल से कहा जब उन्हें पता चला कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पर हमले की योजना बनाई जा रही, तब उन्होंने बांग्लादेश देश क्रिकेट परफोर्मेंस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया.

यही कारण था जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश दौरा रद्द किया था, यह कारण जनता के सामने नहीं आ पाया था. लेकिन मॉल लोय ने इस से पर्दा उठाया और इस खतरे की अंतरंग जानकारी को समझाया.

लोय ने यह भी खुलासा किया कि उन्ही आतंकवादियो ने कुछ दिनों बाद एक इटालियन पर्यटक की हत्या किया.

यह भी पढ़े: सचिन, द्रविड़ और सहवाग से नहीं बल्कि शोयब अख्तर कों डराने वाला बल्लेबाज था यह दिग्गज खिलाड़ी

लोय ने कहा “जिस हफ्ते मैंने पद छोड़ा, तब ऑस्ट्रलियाई टीम इवेंट में नहीं पहुंची, क्योंकि आतंकियों ने पहले से ही प्लान किया हुआ था, कि वो हम पर हमला करेंगें”

“मेरे बॉस की पत्नी ने ऑस्ट्रलियन के साथ एक इवेंट की व्यवस्था की थी. ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अंडरवर्ल्ड के लोगो से प्लान का पता चला था, कि क्या होने वाला हैं. आतंकियों का प्लान कामयाब नहीं हो सकाम क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश नहीं आई”.

पिछले हफ्ते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी बांग्लादेश में सुरक्षा संबंधी व्यवस्था से संतुष्ट दिखाई दिए थे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम को इस वर्ष अक्टूबर में बांग्लादेश दौरे पर आना है, लेकिन लोय के खुलासे के बाद यह दौरा खटाई में पड़ता दिखाई दे रहा हैं.

यह भी पढ़े: भारत का दिग्गज खिलाड़ी जल्द बन सकता है बांग्लादेश का कोच

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एंड्रू स्ट्रॉस ने कहा था कि “हम किसी भी खिलाड़ी पर दौरे पर जाने के लिए जोर नहीं डाल सकते, और ना ही हम ऐसा चाहते हैं. हमारा कार्य  है, कि हम उन्हें विश्वास दिलाये कि सुरक्षा स्थिति सुरक्षित है. अगर वे आश्वस्त है तो दौरा रद्द करने का कोई कारण नहीं हैं”.