पीएसएल के पहले मैच में लाहौर कैलेंडर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PSL 2019- पाकिस्तान सुपर लीग का चौथा सीजन शुरु, पहले मैच में लाहौर कैलेंडर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दी मात 

PSL 2019- पाकिस्तान सुपर लीग का चौथा सीजन शुरु, पहले मैच में लाहौर कैलेंडर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दी मात

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे एडिशन की शुरुआत गुरुवार को हो चुकी है। पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे एडिशन का पहला ही मैच जबरदस्त रोमांचक रहा जहां इस्लामाबाद यूनाइटेड ने लाहोर कैलेंडर्स को हराया।

पीएसएल के पहले मुकाबले में लाहोर कैलेंडर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने दी मात

गुरुवार को दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में लाहोर कैलेंडर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबले के साथ इस सीजन का आगाज हुआ।

इस मैच में अंतिम ओवर तक चले रोमांच के बीच लाहोर कैलेंडर्स को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट से मात दी। इस मैच में लाहोर ने पहले खेलते हुए 171 रन का स्कोर खड़ा किया था लेकिन इस्लामाबाद ने इसे पार कर लिया।

लाहोर कैलेंडर्स ने पहले खेलते हुए खड़ा किया था 171 रनों का स्कोर

चौथे सीजन के पहले मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान मोहम्मद सामी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऐसे में स्टार खिलाड़ियों से लेस लाहोर कैलेंडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

लाहोर के सलामी बल्लेबाज सौहेल अख्तर और फखर जमान ने खतरनाक शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 11वें ओवर में ही 97 रन जोड़ डाले।  सौहेल अख्तर के 37 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डीविलियर्स ने तेजी के साथ 17 गेंदों में 24 रन बनाए।

लेकिन एबी अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके। इसके बाद लाहोर को लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और अंत में 8 विकेट पर 171 रन ही बना सकी। फखर जमान ने शानदार 65 रन बनाए।

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 4 गेंद बाकी रहते लक्ष्य किया हासिल

इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम इस लक्ष्य के सामने बल्लेबाजी करने उतरी। सलामी बल्लेबाज ल्यूक रोंकी और रिजवान हुसैन ने 5 ओवर में 45 रन जोड़ डाले। लेकिन इसके बाद 4 रनों के भीतर 3 विकेट खोकर इस्लामाबाद संकट में आ गया।

49 रनों पर 3 विकेट गिरने के बाद हुसैन तलाट और डेलपोर्ट ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया। लेकिन 118 रन के स्कोर तक ये दोनों बल्लेबाज पैवेलियन लौट गए और स्कोर 118 पर 5 हो गया।

इसके बाद फहीम अशरफ और आसिफ अली ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 4 गेंद रहते लक्ष्य तक पहुंचा दिया। फहीम ने 11 गेंदों में 23 रन बनाए तो आसिफ अली ने 19 गेंद में 36 रन बनाए। फहीम को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts