रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव 

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव
India's captain Virat Kohli (C) celebrates with teammate after defeating West Indies at the end of the third One Day International (ODI) match at the Sir Vivian Richards Cricket Ground in St. John's, Antigua, on June 30, 2107. India won the match by 93 runs, to lead the five-match-ODI-series 2-0. / AFP PHOTO / Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

आखिरकार भारतीय टीम के कोच को ले कर चल रही उठा पटक के बीच बीसीसीआई ने नये कोच की घोषणा कर दी हैं. टीम के कोच नये कोच रवि शास्त्री होंगे. रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद उम्मीद की जा रही हैं टीम एक फिर से एकजुट हो कर अच्छा प्रदर्शन करेगी, लेकिन हम आप को बताएँगे रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद टीम पर क्या बुरा असर पड़ सकता हैं  :

टीम के रवैये में आएगा बदलाव 

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव 1
(GETTY IMAGES)

क्रिकेट को हमेशा से सज्जनों का खेल माना जाता है. भारत को हमेशा एक शांत टीम के रूप में देखा जाता हैं. इसकी वजह मैदान में खिलाड़ियों का रवैया रहा हैं. लेकिन बेहद आक्रामक स्वाभाव के रवि शास्त्री और कोहली के एक साथ आने से टीम के रवैये में बदलाव आएगा. टीम में ये रवैया एक नकारात्मक सोच लाएगा जिससे टीम के प्रदर्शन और खिलाड़ियों का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. इस युवा टीम को सम्भालने के लिए एक शांत दिमाग के कोच की जरूरत थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि रवि शास्त्री आने वाले समय में कैसे टीम को आगे ले जा सकते हैं.

टीम में राजनीती की आशंका बढ़ सकती हैं 

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव 2
(GETTY IMAGES)

अमरानाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सचिन के साथ सहवाग, लक्ष्मण और कुंबले का फूटा गुस्सा, नम आँखों से दी भावभीनी श्रध्दांजलि

कुंबले के कोच का पद छोड़ने के बाद से टीम की लगतार बुरे हो रही हैं. कुंबले के पद छोड़ने के लिए टीम के कप्तान कोहली को ही इस बात का दोषी माना जा रहा हैं. ऐसे में रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद टीम को एकजुट करना काफी बड़ा काम होगा. ऐसे में अगर रवि शास्त्री ऐसा नही कर पाएं तो टीम में एक फिर से फूट पड़ जाएगी.

सीनियर खिलाड़ियों पर भी पड़ सकती है गाज  

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव 3
(GETTY IMAGES)

सचिन के शतको का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब पोंटिंग, सचिन और गांगुली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से बस 2 कदम दूर है कोहली

रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद टीम के अनुभवी खिलाड़ियों पर भी गाज गिर सकती हैं. अश्विन, जडेजा और युवी का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा हैं. अश्विन और जडेजा भारतीय पिचों पर तो कारगर साबित हो रहें हैं, लेकिन विदेशों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नही रहा हैं. वही युवी पर इस समय उम्र का असर दिखने लगा है.ऐसे में इन खिलाड़ियों का टीम में जगह बनाना मुश्किल हो सकता हैं.

अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में मिल सकती है जगह 

रवि शास्त्री के कोच बनने से भारतीय टीम पर पड़ेंगे ये 5 बुरे प्रभाव 4

रवि शास्त्री के कोच बनाने के बाद टीम में धवल कुलकर्णी, अक्षर पटेल को मौका मिल सकता हैं. रवि शास्त्री हमेशा से इन खिलाड़ियों को समर्थन किया हैं. ऐसे में उनके कोच बनाने एक बाद इन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता हैं. ऐसे में टीम में अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका नही मिलेगा. जो की टीम के लिए गलत हैं.

Related posts