विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन!

विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हो गया है. टीम के चुनाव होने के बाद कई खिलाड़ियों के चयन पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं कई खिलाड़ियों के टीम से बाहर निकाले जाने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पिछली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली थी और वो विश्व कप के टीम का हिस्सा हैं.

आइए आपको बताते हैं 5 जून को विश्व कप में भारत के पहले मैच में जो कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला है उसमे भारत की क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है.

1. विराट कोहली (कप्तान)

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 1

भारत को अगर विश्व कप जितना है. तो इस खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा होना होगा. ये खिलाड़ी अकेले खुद के दमपर मैच का पासा बदल सकता है. हालंकि अब तक इस खिलाड़ी ने दो विश्व कप खेले हैं, लेकिन इनका बल्ला उतना खास नहीं चला है. इस विश्व कप में इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीद होगी.

2. रोहित शर्मा 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 2

भारतीय टीम के इस सलामी बल्लेबाज ने भारत के लिए पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने बल्ले से दिखाया है क्योंकि ये खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा है. हालांकि इस खिलाड़ी का बल्ला पिछले कुछ दिनों से नहीं चला है. लेकिन ये खिलाड़ी किसी भी मैच में फॉर्म में वापसी कर सकता है.

3. शिखर धवन 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 3

भारतीय टीम का ये सलामी बल्लेबाज अपने पुराने रंग में नहीं दिख रहा है. लेकिन इस खिलाड़ी का बल्ला आईसीसी टूर्नामेंट में जमकर चलता है. विश्व कप 2015 में भी इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर चला था. वहीँ दोनों चैम्पियंस ट्राफी में भी ये खिलाड़ी जमकर रन बना चूका है. इस खिलाड़ी से भी टीम को बहुत उम्मीद है.

4. विजय शंकर

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 4

इस नंबर के लिए भारतीय टीम में बहुत होड़ चली है. चयन से पहले इस नंबर पर सबको लग रहा था रायडू खेलेंगे. लेकिन इस खिलाड़ी को विश्व कप टीम में ही मौका नहीं दिया है. उनकी जगह विजय शंकर को मौका मिला है. चयनकर्ता इस खिलाड़ी को नंबर चार का बल्लेबाज बता रहे हैं. शंकर बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

5. महेंद्र सिंह धोनी 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 5

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को टीम के एंकर का रोल प्ले करना होगा. इस खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेट के पीछे भी अहम भूमिका निभाने की जिम्मेदारी होगी. उनको विश्व कप में एक शानदार फिनिशर बन कर टीम को जीत दिलाने की भी जिम्मेदारी होगी.

6. केदार जाधव 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 6

भारतीय टीम का ये खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर सकता है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ सालों से खुद को साबित भी किया है. उन्होंने अपने बल्ले और गेंद दोनों से भारत को कई अहम मैच में जीत दिला चुके हैं. इस खिलाड़ी से आखिरी में बल्लेबाजी और बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी होगी.

7. हार्दिक पांड्या 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 7

भारतीय टीम का ये शानदार ऑलराउंडर पिछले कुछ दिनों से चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाया था. उसके बाद ये खिलाड़ी विवाद में भी रहा, ये खिलाड़ी अपने बल्ले और गेंद दोनों से कभी-भी खतरनाक साबित हो सकता है. आईपीएल में इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर बोल रहा है. इस खिलाड़ी के आने से भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में मजबूती मिलेगी.

8. कुलदीप यादव 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 8

भारतीय टीम को अगर विश्व कप जितना है. तो इस खिलाड़ी का चलना बहुत जरूरी है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी की काबिलियत के दमपर भारत को पिछले सालों में कई मैचों में विजयी बना चूका हैं. ये खिलाड़ी किसी भी पिच किसी भी कंडीसन में अपने कप्तान को विकेट निकालकर देता है. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम के लिए बहुत मायने रखेगा.

9. मोहम्मद शमी 

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 9

पिछले 6 महीने से इस खिलाड़ी ने सफेद गेंद क्रिकेट में बहुत नाम कमाया है. अपनी शानदार गेंदबाजी से इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शानदार गेंदबाजी की थी. वो अपना प्रदर्शन लगातार और बेहतर करते आ रहे हैं. इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस खिलाड़ी की गेंदबाजी भारत के लिए बहुत कारगर साबित होगी.

10. यजुवेंद्र चहल

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 10

कुलदीप और चहल की जोड़ी अगर चली तो भारत के हाथ से मैच छीनना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होने वाला है. इस खिलाड़ी को जब भी मौका मिला है. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी के दम पर भारत को कई मैच में जीत दिलाई है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को चाहिए की इस खिलाड़ी को सारे मैच में खिलाए.

11. जसप्रीत बुमराह

विश्व कप के पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन! 11

इस खिलाड़ी को आप भारतीय गेंदबाजी का विराट कोहली कह सकते हैं. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से पिछले कुछ सालों से तहलका मचाया हुआ है. वो इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से खुद को साबित किया है. इस खिलाड़ी का अच्छा प्रदर्शन करना टीम के लिए बहुत जरूरी है. आईपीएल में भारत का आगाज 5 जून को होने वाला है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली यही टीम लेकर विश्व कप का आगाज कर सकते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts