अजिंक्य रहाणे ने बताया आखिरी कैसे चुनौतीपूर्ण है डे-नाइट क्रिकेट 1

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ऐतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन्स में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन भारतीय टीम ने जीत की तैयारी कर ली है।

अजिंक्य रहाणे ने माना डे-नाइट टेस्ट खेलना नहीं है आसां

कोलकाता में खेले जा रहे भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया है।

अजिंक्य रहाणे ने बताया आखिरी कैसे चुनौतीपूर्ण है डे-नाइट क्रिकेट 2

बांग्लादेश पर भारतीय टीम ने अपने इस पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में जीत की तैयारी तो कर ली लेकिन भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का साफ तौर पर मानना है कि डे-नाइट टेस्ट में पिंक गेंद से खेलना इतना ज्यादा आसान नहीं है।

रोशनी के नीचे बल्लेबाजी करना है चुनौतीपूर्ण

इस मैच की पहली पारी में शानदार 51 रनों की पारी खेलने वाले अजिंक्य रहाणे ने इस पहले डे-नाइट टेस्ट को लेकर कहा कि “ऐतिहासिक टेस्ट मैच का हिस्सा बनकर वास्तव में खुशी हो रही है। एक बल्लेबाज के रूप में मैंने सोचा था कि पहले और दूसरे सत्र में बल्लेबाजी करनी होगी। लेकिन रोशनी के नीचे, बल्लेबाजों के लिए ये बहुत ही चुनौतीपूर्ण है।”

अजिंक्य रहाणे ने बताया आखिरी कैसे चुनौतीपूर्ण है डे-नाइट क्रिकेट 3

अजिंक्य रहाणे ने आगे कहा कि “गोधुलि काल हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। पहले सत्र में गेंद बिना किसी गति के साथ आती है। बाद में रणनीति में ओस के आने के बाद अलग होनी चाहिए। आपको पहले सत्र में सकारात्मक क्रिकेट खेलने और उस पर कोशिश करने की जरूरत होती है।”

तेज गेंदबाज कर रहे हैं कड़ी मेहनत

भारत के तेज गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन पर रहाणे ने कहा, “मैं अपने तेज गेंदबाजों को गुलाल लगाकर देखने का आनंद ले रहा हूं। उमेश, ईशांत और मोहम्मद शमी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

अजिंक्य रहाणे ने बताया आखिरी कैसे चुनौतीपूर्ण है डे-नाइट क्रिकेट 4

मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपने पहले दिन के स्कोर 3 विकेट पर 174 रनों से आगे खेलना शुरू किया लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के शतक के बाद भी टीम 9 विकेट पर 347 रन बनाने के बाद घोषित कर दी गई। तो वहीं बांग्लादेश की दूसरी पारी में 152 रनों के स्कोर पर 6 विकेट झटक लिए हैं।