T20 World Cup
T20 World Cup

टीम इंडिया को जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में ICC द्वारा आयोजित T20 World Cup  जैसे बड़े इवेंट में भाग लेना है और बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने इस T20 World Cup के लिए अभी से तैयारियां करना शुरू कर दिया है।

कहा जा रहा है कि, हाल ही में खेली गई अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 सीरीज के माध्यम से बीसीसीआई ने कई ऐसे खिलाड़ियों का चयन किया है जो T20 World Cup के लिहाज से टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण हैं। कहा जा रहा है कि, टीम इंडिया की मैनेजमेंट T20 World Cup को लेकर बहुत अधिक सीरियस और वो ट्रॉफी जीतने के लिए संभव प्रयास कर सकती है।

Advertisment
Advertisment

लेकिन क्या आप जानते हैं कि, टीम इंडिया (Team India) के पास एक ऐसा भी खिलाड़ी था जो अकेले ही T20 World Cup को टीम इंडिया के लिए जीत सकता था लेकिन अब बीसीसीआई की मैनेजमेंट चाहकर भी उस मैच विनर खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दे सकती है।

यह खिलाड़ी T20 World Cup में साबित हो सकता था मैच विनर

Rishabh Pant
Rishabh Pant

आगामी T20 World Cup को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने अपनी टीम को बनाना शुरू कर दिया है और कहा जा रहा है कि, अगर बीसीसीआई ने सामंजस्य पूर्ण तरीके से टीम बनाती है तो फिर T20 World Cup टीम इंडिया जीत सकती है। लेकिन इसके साथ ही कहा जा रहा है कि, अगर बीसीसीआई की मैनेजमेंट ऋषभ पंत को T20 World Cup के लिए टीम इंडिया में चुनती तो ये टूर्नामेंट आसानी के साथ टीम इंडिया के पास रहता। लेकिन ऋषभ पंत चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और वो कब वापस आएंगे इसके बारे में कोई उचित जानकारी नहीं है।

कुछ ऐसा है ऋषभ पंत का प्रदर्शन

अगर बात करें टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टी 20 क्रिकेट में प्रदर्शन की तो इन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए 66 मैचों की 56 पारियों में 22.43 की औसत और 126.37 के स्ट्राइक रेट से 987 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारियां निकली हैं।

इसे भी पढ़ें – हैदराबाद टेस्ट मैच इस भारतीय खिलाड़ी का हैं अंतिम, अब कभी नहीं पहनेगा टीम इंडिया की जर्सी

Advertisment
Advertisment