एक सफल कोच बनने के लिए बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं : गौतम गंभीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक सफल कोच बनने के लिए बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं : गौतम गंभीर 

एक सफल कोच बनने के लिए बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं : गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बयान दिया है, जिसमे उन्होंने माना है कि टी-20 क्रिकेट के लिए अलग से कोच की कोई जरुरत नहीं है. साथ ही उन्होंने माना है कि एक सफल कोच बनने के लिए बहुत ज्यादा क्रिकेट खेला होना जरुरी नहीं है. बता दें, कि गौतम गंभीर हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं.

टी-20 क्रिकेट के लिए अलग से बल्लेबाजी कोच की जरुरत नहीं

गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट कनेक्टेड शो के दौरान कहा, “टी-20 क्रिकेट के लिए अलग से बल्लेबाजी कोच की जरुरत नहीं है. ऐसा नहीं है कि अगर किसी व्यक्ति ने पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेला है या फिर उसके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है, तो वो एक सफल टी20 बल्लेबाजी कोच नहीं बन सकता.

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कोच का काम सिर्फ आपको पॉजिटीव रखना होता है जिससे कि आप अपना नैचुरल खेल दिखा सको.”

एक सफल कोच बनने के लिए बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “एक कोच आपको ये नहीं सिखा सकता कि आपको लैप शॉट कैसे खेलना है या फिर रिवर्स लैट शॉट कैसे लगाना है. हालांकि अगर आप एक सफल खिलाड़ी रहे हैं, तो इससे बेहतर चयनकर्ता बनने में मदद मिल सकती है, तो वहीं एक सफल कोच बनने के लिए बहुत क्रिकेट खेला होना जरूरी नहीं है, पर सेलेक्टर बनने के लिए ये जरूरी है.”

शानदार रहा है गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर

नरेंद्र मोदी की लहर में बीजेपी प्रत्याशी गौतम गंभीर की भी जीत हुई पक्की! 3

बता दे, कि गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे मैच और 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हुए है. 58 टेस्ट में उन्होंने 41.95 की औसत से 4154 रन बनाये हुए है. 147 वनडे मैचों में उन्होंने 39.68 की औसत से 5238 रन बनाये हुए है. 37 टी-20 मैचों में उन्होंने 27.41 की औसत से 932 रन बनाये हुए है.

उन्होंने भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2011 में 122 गेंदों पर 97 रन की एक शानदार पारी खेली थी. उनकी इस पारी के दम पर भारतीय टीम को विश्व कप 2011 में जीत हासिल हुई थी.

Related posts