गेंदबाजी करना मेरा पैशन है न की रिकॉर्ड बनाना: डेल स्टेन

SAGAR MHATRE / 31 July 2015

  • डेल स्टेन 400 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हुए, लेकिन वो उस बात से ज्यादा उत्साहित नहीं है. उन्होंने कहा, रिकॉर्ड नहीं, बल्कि दक्षिण अफ्रिका के लिए खेलने का जज्बे की वजह से वे इस मुकाम पर पहुंचे है.

    पुर्व अफ्रिकाई तेज गेंदबाज ऐलन डोनाल्ड ने पहले से ही स्टेन को विश्व का बेस्ट गेंदबाज बताया था.

    स्टेन ने कहा, मै रिकॉर्ड देखने वाला खिलाडी नहीं हू. ये काफी खुशी का मौका है मेरे लिए, लेकिन इससे कही बेहतर क्षण मेरे करियर में आए है. नंबरों से ज्यादा देश के लिए जितना बडी बात है, और ये रिकॉर्ड जुडने से अच्छा लगता है.

    मै आज भी खेलूंगा, कल भी खेलूंगा. जब जब मुझे आफ्रिका के लिए खेलने का मौका मिलेगा तब तब मै खेलूंगा. और अफ्रीका के लिए खेलना ही बडी बात है, और 400 विकेट अफ्रिका के लिए लेना काफी गर्व की बात है.

    स्टेन जैसे गेंदबाजों के लिए बांग्लादेश की धीमी और बल्लेबाजों के लिए अच्छी विकटों पर गेंद करना मुश्किल रहता है, लेकिन स्टेन अपना सर्वश्रेष्ठ देने में पिछे नहीं रहते.

    तमीम का विकेट लेने के बाद स्टेन ने कोई जश्न नहीं मनाया, लेकिन बाद में जब उनको विकेट मिला तब उन्होंने खुब जश्न मनाया. तो स्टेन के दिमाग में रिकॉर्ड नहीं था.

    स्टेन ने कहा, ये पहला दिन हमारे लिए काफी अच्छा रहा, और हमे पता था की अगर हमने उनके पहले 6 विकेट जल्दी ले लिए, तो हम उनके पुछल्ले बल्लेबाजों को आसानी से आउट कर सकते है.

    उन्होंने कहा, 40 डिग्री की गर्मी में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल रहता है. और आईपीएल के बाद से मैनें हाथ में गेंद भी नहीं ली थी, और अब धीरे-धीरे मै लय में आ जाउंगा.

     
     

Related Topics