तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए की जगह पक्की!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की! 

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की!

इनदिनों इंडिया ए की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच पांच मैचों अनाधिकारिक वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला एंटिगा के सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को इंडिया ए की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 148 रन के बड़े अंतर से जीत लिया और सीरीज में भी 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की! 1

मनीष पांडे ने लगाया 87 गेंदों पर शतक

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की! 2

इस मैच में इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे चमके हैं. उन्होंने मात्र 87 गेंदों पर 100 रन का एक शानदार शतक लगाया है. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 5 छक्के लगाये.

मनीष पांडे की इस तूफानी पारी के दम पर इंडिया ए ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 295 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ए की टीम 34.2 ओवर में मात्र 147 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी.

भारत की सीनियर टीम में मिल सकती है मनीष पांडे को जगह

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की! 3

इस शानदार शतक के बाद मनीष पांडे को 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए शामिल किया जा सकता है. मनीष पांडे काफी लम्बे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. मनीष पांडे भारतीय टीम के लिए नंबर-4 पर खेलने का सपना देख रहे हैं. वह नंबर-4 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज भी है. घरेलू क्रिकेट में भी वह नंबर-4 पर खेलकर जमकर रन बना चुके हैं. वह भारतीय टीम के नंबर-4 की समस्या को दूर कर सकते हैं.

आईपीएल 2019 में किया था शानदार प्रदर्शन

IND A vs WI A : तूफानी शतक लगा इस भारतीय खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए 11 महीने बाद पक्की की जगह पक्की! 4

मनीष पांडे का प्रदर्शन आईपीएल 2019 में शानदार रहा था. उन्होंने इस आईपीएल सीजन 12 मैचों में 43.00 की शानदार औसत व 130.79 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 344 रन बनाये थे. वह मध्यक्रम के एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं और अपनी फील्डिंग से भी मैच में प्रभाव डालने की क्षमता रखते हैं.

उन्होंने भारतीय टीम के लिए 23 वनडे और 28 टी-20 मैच ही खेले हुए हैं. अपने खेले 23 वनडे मैचों में उन्होंने 36.66 की औसत से 440 रन बनाये हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 28 टी-20 मैचों में 41.38 की औसत से 538 रन बनाये हुए हैं.

Related posts