//

“ऋषभ पन्त को विश्व कप टीम में जगह नहीं देना शर्म की बात”

विश्व कप 2019 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में ऋषभ पन्त को जगह नहीं मिली है। 15 अप्रैल को हुए टीम चयन के बाद से ही इस बात की काफी आलोचना हो रही है। पूर्व दिग्गज और क्रिकेट विशेषज्ञ भी पन्त को विश्व कप टीम में लेने की बात कर रहे हैं। सभी का कहना है कि पन्त विश्व कप में टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऋषभ पन्त को मिलना चाहिए जगह

ऋषभ पन्त

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कार्ल हूपर का मानना है कि ऋषभ पन्त को भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए थे। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह पन्त को टीम में शामिल करता। स्पोर्ट्सस्टार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा

“मुझे उन्हें टीम में शामिल करने का तरीका ढूंढता, उन्हें बल्लेबाज के रूप में शामिल करता। शायद वह फाइन-लेग, थर्ड-मैन, मिड-ऑफ या मिड-ऑन, कहीं पर फील्डिंग कर लेते। मैं निश्चित रूप से महसूस करता हूं कि वह एक काफी बेहतरीन वनडे खिलाड़ी है जो बल्लेबाजी लाइन-अप में कहीं भी खेल सकते हैं।”

शर्म की बात है

"ऋषभ पन्त को विश्व कप टीम में जगह नहीं देना शर्म की बात" 1

ऋषभ पन्त ने इस आईपीएल 2019 में शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं टेस्ट मैचों में उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाया था। कार्ल हूपर के अनुसार यह शर्म की बात है। उन्होंने आगे कहा

“यह शर्म की बात है, लेकिन मैं समझता हूं कि भारतीय चयनकर्ता असमंजस में हैं। मैं अभी निराश हूं कि उनका चयन नहीं हुआ है। लेकिन, वह एक युवा साथी है और उसके आगे कई और विश्व कप होंगे।”

5 जून को पहला मुकाबला

"ऋषभ पन्त को विश्व कप टीम में जगह नहीं देना शर्म की बात" 2

विश्व कप टीम में शामिल किये गये केदार जाधव आईपीएल मैच के दौरान चोटिल हो गये थे। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह फिट नहीं होते हैं तो ऋषभ पन्त को टीम में मौका मिल सकता है।

हालाँकि, केदार ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और पन्त का रास्ता बंद हो गया। भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।