इस वजह से श्रीलंका दौरे पर श्रेयस अय्यर और टी नटराजन को नहीं चुना गया 1

इंग्लैंड में भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी होने की वजह से बीसीसीआई के चयनकर्ताओं को श्रीलंका दौरे के लिए बी टीम को चुनना पड़ा है. श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया गया है. शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है.

श्रेयस अय्यर और टी नटराजन को नहीं मिली टीम में जगह

इस वजह से श्रीलंका दौरे पर श्रेयस अय्यर और टी नटराजन को नहीं चुना गया 2

देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया को पहली बार भारत की टीम में चुना गया है. वहीं वरुण चक्रवर्ती को भी जगह मिली है. इन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी चुना गया था. हालांकि वह चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए थे. टीम में मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों की भी वापसी हो गई है.

हालांकि फैंस 2 खिलाड़ियों को टीम में ना देख काफी हैरान है. दरअसल मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज टी नटराजन का नाम इस चुनी हुई टीम में नहीं है.

चोट के चलते नटराजन और अय्यर को नहीं मिली जगह

श्रीलंका

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर व टी नटराजन को ना चुनने के पीछे वाजिब वजह है क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हाल ही में हुई सर्जरी से उभर रहे हैं.

यह सबको पता है कि श्रेयस अय्यर ने आईपीएल से पहले ही अपने कंधे को चोटिल कर लिया था जिसकी सर्जरी कराई गई थी और यह अप्रैल में हुई थी इसके बाद वह आईपीएल से बाहर हो गए थे. आईपीएल के शेष बचे हुए संस्करण में अय्यर फिर से वापसी कर सकते हैं लेकिन वह श्रीलंका दौरे के लिए फिट नहीं है.

दूसरी ओर नटराजन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया में परी कथा सरीखा डेब्यू किया था उनको भी आईपीएल से हाथ धोना पड़ा था क्योंकि घुटने की सर्जरी कराई गई थी. वह भी अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं.

इस प्रकार है श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम

इस वजह से श्रीलंका दौरे पर श्रेयस अय्यर और टी नटराजन को नहीं चुना गया 3

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, राहुल चाहर, दीपक चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया
नेट बॉलर के रूप में चुने गए खिलाड़ी : ईशान पोरल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर, सिमरजीत सिंह

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul