क्या भविष्य में श्रेयस अय्यर बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान, दिया उन्होंने ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या भविष्य में श्रेयस अय्यर बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान? दिया उन्होंने ये जवाब 

क्या भविष्य में श्रेयस अय्यर बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान? दिया उन्होंने ये जवाब

श्रेयस अय्यर वर्तमान समय में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल में भी वह अच्छा खेलते हैं और दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान भी है. श्रेयस अय्यर की ख़ास बात यह है कि वह निरंतरता के साथ प्रदर्शन करते हैं. उनका भारतीय क्रिकेट में भविष्य काफी उज्ज्वल नजर आ रहा है. कई क्रिकेट पंडित उनमे भारत का अगला कप्तान भी खोज रहे हैं.

भारतीय टीम की कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहा

क्या भविष्य में श्रेयस अय्यर बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान? दिया उन्होंने ये जवाब 1

इंडिया ए और आईपीएल में कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर से जब उनके एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या आप भविष्य में सीनियर भारतीय टीम की कप्तानी के बारे में सोच रहे हैं, तो इसके जवाब में श्रेयस अय्यर ने कहा, “हां मेरे पास कप्तानी का कुछ अनुभ है. हालांकि मैंने फिलहाल भारतीय टीम की कप्तानी के बारे में कोई विचार नहीं किया है. मैं वर्तमान के बारे में सोच रहा हूं. भविष्य में कप्तानी मिलने के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, मैं सिर्फ इस पल में रहना चाहता हूं और अभी इसका आनंद लेना चाहता हूं.”

भले ही फिलहाल श्रेयस अय्यर कप्तानी के बारे में नहीं सोच रहे हो, लेकिन जब विराट कोहली कप्तानी छोड़ेंगे, तो वह कप्तानी पद के एक प्रबल दावेदार रहेंगे.

शानदार रहा हैं श्रेयस अय्यर का अब तक का क्रिकेट करियर

क्या भविष्य में श्रेयस अय्यर बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान? दिया उन्होंने ये जवाब 2

श्रेयस अय्यर का अब तक का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है. वह भारतीय टीम के लिए अब तक 18 वनडे और 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. अपने खेले 18 वनडे मैचों में उन्होंने 49.9 की औसत से 748 रन बनाए हुए हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 22 टी-20 मुकाबलों में भारत के लिए 27.8 की औसत से 417 रन बनाए हुए हैं. श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट में एक शतक भी बना चुके हैं और 8 अर्धशतक भी इनके नाम है.

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के 62 मैचों में 30.56 की औसत से 1681 रन बनाए हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 126.96 का रहा हैं. साथ ही उन्होंने 13 अर्धशतक आईपीएल में बनाए हुए हैं.

Related posts