ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम 

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम
Bollywood actor and Kolkata Knight Riders co-owner Shah Rukh Khan (C) talks with team captain Gautam Gambhir after the IPL Twenty20 cricket match between Kolkata Knight Riders and Pune Warriors India at The Eden Gardens in Kolkata on May 5, 2012. RESTRICTED TO EDITORIAL USE. MOBILE USE WITHIN NEWS PACKAGE. AFP PHOTO/Dibyangshu SARKAR (Photo credit should read DIBYANGSHU SARKAR/AFP/GettyImages)

अब जल्द ही 3 नवंबर से आईपीएल की तर्ज में क्रिकेट साउथ अफ्रीका अपने देश में ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग का आयोजन करने जा रहा है. जिसके लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) इन दिनों जमकर तैयारियां भी कर रहा है.

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम 1

इस टूर्नामेंट के लिए रविवार को नीलामी भी हो गई है और साउथ अफ्रीका की इस टी20 लीग में दुनिया के बड़े-बड़े खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है.

नाईट राइडर्स के मालिकों ने भी खरीदी है टीम 

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम 2

आईपीएल की कोलकता नाईट राइडर्स टीम के मालिक शाहरुख खान ने भी इस टूर्नामेंट में केप टाउन नाईट राइडर्स नाम से एक टीम खरीदी है. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी त्रिनिबागो नाईट राइडर्स टीम खरीदी हुई है.

जैक कैलिस होंगे टीम के कोच 

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम 3

केप टाउन नाईट राइडर्स की टीम के मालिकों ने सोमवार को अपना इस टूर्नामेंट के लिए कोच चुन लिया है. आईपीएल की कोलकता नाईट राइडर्स टीम के कोच जैक कैलिस को ही केप टाउन नाईट राइडर्स टीम ने अपना कोच बनाया है. केप टाउन नाईट राइडर्स की टीम पहले ही अपनी टीम की कप्तानी जेपी डुमिनी को दे चुकी है. जैक कैलिस को केप टाउन नाईट राइडर्स का कोच बनाने की बात नाईट राइडर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये भी बताई.

ये रहा ट्विट जैक कैलिस को कोच चुने जाने का 

क्रिस गेल भी खेलेंगे केप टाउन नाईट राइडर्स के लिए 

ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में शाहरुख खान की टीम नाईट राइडर्स ने इस दिग्गज को बनाया कोच, ये होंगे कप्तान देखे पूरी टीम 4

केप टाउन नाईट राइडर्स की टीम में इस बार वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल भी खेलेंगे. नाईट राइडर्स की टीम 3 नवंबर को ही अपना पहला मैच पीटोरिया मार्किस से खेलेगी. इस टूर्नामेंट में 8 टीमे हिस्सा ले रही है और सभी टीमे एक दुसरे से दो बार भिड़ेगी और इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसम्बर को खेला जायेगा.

भारत और पाकिस्तान के मालिकों का शुक्रिया 

साउथ अफ्रीका के सीईओ हारून लोर्गट ने अपने एक बयान में टूर्नामेंट को लेकर कहा “साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड भारत और पाकिस्तान के फ्रैंचाइजी मालिकों का शुक्रिया करता है कि वे पाकिस्तान सुपर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग के साथ हमारे टूर्नामेंट में भी जुड़े है यह निश्चित रूप से विश्व क्रिकेट और सभी देशों और खेल के लिए काफी अच्छा है.”

उच्च स्तरीय क्रिकेट का आनंद देखने को मिलेगा

लीग के निदेशक रसेल एडम्स ने अपने एक इंटरव्यू में लीग को लेकर कहा,“निश्चित रूप से क्रिकेट प्रेमियों को 3 नवंबर से 16 दिसम्बर तक नॉन स्टॉप उच्च स्तरीय क्रिकेट का आनंद देखने को मिलेगा”

Related posts