रवींद्र जडेजा

आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना सामना होने वाला है. लेकिन इस मुकाबले में सीएसके खास तौर पर ग्लेन मैक्सवेल को रोकने के लिए एक मास्टर माइंड तैयार कर सकती है, जिसमें रवींद्र जडेजा इस जिम्मेदारी को पूरी कर सकते हैं. दोनो टीम इस सीजन में अब तक सफल साबित हुई है. जहां एक तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद जीत की हैट्रिक लगाई है तो वहीं आरसीबी ने अपने पिछले चारो 4 मैच जीते हैं.

इसी सिलसिले को जारी रखते हुए इस आर्टिकल में रवींद्र जडेजा की आज के मैच में रहने वाली भुमिका पर चर्चा करेंगे और साथ ही दोनो टीमों के अहम खिलाड़ियो पर भी नज़र डालने वाले हैं.

रवींद्र जडेजा कर सकते हैं मैक्सवेल की छुट्टी

RCBvsCSK: धोनी के इस मास्टर माइंड से आज मैक्सवेल की मैदान पर उतरते ही होगी छुट्टी! 1

आरसीबी के एक्स फैक्टर साबित हो रहे मैक्सवेल को रोकने के लिए सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपने मास्टर माइंड से रवींद्र जडेजा को ये जिम्मेदारी सोपं सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो मैक्सवेल के लिए मैदान पर ज्यादा देर टिक पाना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि जडेजा और मैकस्वेल के पिछले कुछ मुकाबले देखें तो जडेजा का गेंदबाजी रिकॉर्ड मैक्सवेल के खिलाफ शानदार रहा है.

बता दें कि, टी-20 क्रिकेट में अब तक 11 बार जडेजा और मैक्सवेल का आमना सामना हो चूका है. इनमें 5 बार जडेजा ने मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया और इस दौरान मैक्सवेल का औसत भी केवल 11.6 का ही रहा है ऐसे में कप्तान धोनी आज जरूर जडेजा को ये जिम्मेदारी दे सकते हैं.

RCBvsCSK

RCBvsCSK: धोनी के इस मास्टर माइंड से आज मैक्सवेल की मैदान पर उतरते ही होगी छुट्टी! 2

आईपीएल 2021 का आगाज दोनो ही टीमों के लिहाज़ से अब तक सफल साबित हुआ है. जहां एक तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद जीत की हैट्रिक लगाई है तो वहीं आरसीबी ने अपने पिछले चारो 4 मैच जीते हैं. ऐसे में आज जो भी टीम हारेगी उसकी जीत का क्रम तो टूटेगा.

इसके अलावा दोनो टीमों के अहम खिलाड़ियो की बात करे तो अब तक सीएसके के लिए फेफ ड्यूप्लेसिस और दीपक चाहर इस सीजन में अब तक सबसे सफल खिलाड़ी साबित हुए हैं. वहीं आरसीबी में देखें तो ग्लेन मैक्सवेल और काईल जेमिंसन ने अपनी टीम की जीत में अहम भुमिका निभाई है.

दोनो टीमो की संभावित प्लेइंग इलेवन

RCBvsCSK: धोनी के इस मास्टर माइंड से आज मैक्सवेल की मैदान पर उतरते ही होगी छुट्टी! 3

कुछ इस प्रकार हो सकती है दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

सीएसके – रुतुराज गायकवाड़,फेफ ड्यूप्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अम्बाती रायडू, रवींद्र जडेजा,महेंद्र सिंह धोनी, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी और दीपक चाहर

आरसीबी – विराट कोहली, देवदत्त पडिकल, शाहबाज़ अहमद ,ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुन्दर, काईल जेमिंसन, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल