अहमदाबाद, 16 जुलाई (आईएएनएस)| गुजरात के प्रांत जूनागढ़ के गिर वन्यजीव अभयारण्य में शेरों के साथ सेल्फी लेने के मामले में क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा ने अपना आधिकारिक बयान दर्ज कर लिया। जड़ेजा अपनी पत्नी के साथ एक माह पहले गिर अभयारण्य घूमने गए थे, वहीं उन्होंने शेरों के साथ सेल्फी ली।

जूनागढ़ के मुख्य वन संरक्षक (सीसीएफ) ए.पी. सिंह ने कहा, “एक माह पहले जब हमें इस मामले के बारे में पता चला, तो हमने जड़ेजा को समन भेज कर हमारे साथ बयान दर्ज करने के लिए कहा। उन्होंने अब अपना बयान दे दिया है और हम अंतिम रिपोर्ट बनाने की तैयारी में हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

अधिकारी ने हालांकि, जड़ेजा के बयान के संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी।

गुजरात वन विभाग ने पिछले माह जड़ेजा और उनकी पत्नी के शरों के साथ सेल्फी की फोटो जारी होने के बाद इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। यह पोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

सिंह ने कहा, “यह काफी गंभीर मुद्दा है। इस प्रकार के कार्य स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि ये वन्य जीव संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन है। हम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेंगे, जो अगले कुछ दिनों में पेश होगी।”

पर्यटकों के साथ रहने वाले वन रक्षकों को भी इस सेल्फी में जड़ेजा तथा उनकी पत्नी का साथ देते देखा जा रहा है।

नियमों के अनुसार, पर्यटकों को उनके वाहन से अभयारण्य के अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

जड़ेजा ने यह फोटो 15 जून को ली थी, जिनमें उनकी पत्नी को जमीन पर बैठे देखा जा रहा है, ताकि पेड़ के नीचे आराम कर रहे शेरों के साथ उनकी फोटो आ सके। एक अन्य फोटो में जड़ेजा को शेरों की ओर इशारा करते देखा जा रहा है।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    चेन्नई को फाइनल में पहुँचाने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस ने खुद को नहीं बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मैच खेला गया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में में चेन्नई सुपर...

    केन विलियम्सन की खराब कप्तान के अलावा इस टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की वजह से...

    आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद का मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. तो...

    IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और...

    IPL 2018: केन विलियम्सन ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हैदराबाद की हार का...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से हुआ. जहाँ इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिटा....

    वीडियो : 9 रनों के निजी स्कोर पर राशिद खान ने धोनी को किया...

    चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में पहला प्ले ऑफ़ मैच खेला गया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी...