जडेजा ने लगाये 6 गेंदों में 6 छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम से बाहर किये जान के बाद रविन्द्र जडेजा ने किया एक बड़ा धमाका, 6 गेंदों में लगा डाले 6 छक्के 

टीम से बाहर किये जान के बाद रविन्द्र जडेजा ने किया एक बड़ा धमाका, 6 गेंदों में लगा डाले 6 छक्के

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी किसी ना किसी बहाने से हमेशा ही चर्चा का एक अहम केंद्र बने रहते हैं. टीम कोई श्रृंखला खेल रही हो या नहीं टीम के खिलाड़ी सुर्ख़ियों में रहने का कोई भी मौका नही छोड़ते.

दरअसल टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने एक बार फिर से क्रिकेट के बाजार को अपने खेल से गर्म करके रख दिया हैं. आप भी सोच रहे होगे, कि ऐसा जड्डू ने आखिर क्या दिया.

6 गेंदों में 6 छक्के 

टीम से बाहर किये जान के बाद रविन्द्र जडेजा ने किया एक बड़ा धमाका, 6 गेंदों में लगा डाले 6 छक्के 1

रविन्द्र जडेजा ने एक ही ओवर की सभी गेंदों में 6 छक्के लगाकार सभी को हैरानी में डाल दिया हैं. जी हाँ ! यह बात शत प्रतिशत सच हैं. दरअसल कल शुक्रवार, 15 दिसम्बर को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान में जामनगर और अमरेली क्रिकेट टीम के बीच एक मैच खेला गया.

जहाँ सर जडेजा ने अपनी आतिशी पारी से सभी का दिल जीत लिया. इस मैच में जामनगर की और से खेल रहे रविन्द्र जडेजा ने एक ओवर की सभी की सभी 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगा सभी का ध्यान अपनी और खिंचा.

बना डाले 154 रन 

टीम से बाहर किये जान के बाद रविन्द्र जडेजा ने किया एक बड़ा धमाका, 6 गेंदों में लगा डाले 6 छक्के 2

सर जडेजा के नाम से मशहुर रविन्द्र जडेजा ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 64 गेंदों में 154 रन बना डाले. अपनी पारी के दौरान जडेजा ने 10 छक्के और 15 चौके भी लगाये.

जडेजा के 154 रनों के दम पर जामनगर की टीम ने अपने 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 239 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जडेजा की पारी की सबसे खास बात यह रही, कि उन्होंने दसवें ओवर से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया और 15वें ओवर में 6 गेंदों पर छह छक्के लगा डाले.

240 रनों के लक्ष्य के जवाब में अमरेली की टीम मात्र 5 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 118 रन ही बना सकी और यह मैच 121 रनों से हार गयी.

युवी रच चुके हैं इतिहास 

टीम से बाहर किये जान के बाद रविन्द्र जडेजा ने किया एक बड़ा धमाका, 6 गेंदों में लगा डाले 6 छक्के 3

आप सभी को याद दिला दे, कि रविन्द्र जडेजा से पहले टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी क्रिकेट में एक ही ओवर में 6 छक्के मरने का कारनामा कर चुके हैं.

सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं, बल्कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी घरेलू स्तर में 6 गेंदों में 6 छक्के लगा चुके हैं. मौजूदा समय में रविन्द्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे और टी ट्वेंटी टीम से बाहर रखा गया हैं.

Related posts

Leave a Reply