रविंद्र जडेजा को हर्षा भोगले ने किया ट्रोल, देखें VIDEO

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हर्षा भोगले ने रविंद्र जडेजा को किया ट्रोल, देखें वीडियो 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हर्षा भोगले ने रविंद्र जडेजा को किया ट्रोल, देखें वीडियो

रविवार को कटक में खेले गए सीरीज निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरनी प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट्स से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को 85 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. मगर इस मैच में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने जिस तरह से 6 गेंदों पर नाबाद 17 रनों की आतिशी पारी खेलकर टीम को जीत का ताज पहनाया.

हर्षा भोगले ने किया रविंद्र जडेजा को ट्रोल

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक के बाराबती क्रिकेट ग्राउंड में  शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज कर 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. रविंद्र जडेजा-शार्दुल ठाकुर की 30 रन की विस्फोटक साझेदारी ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

मैच जीतने के बाद क्रिकेट विशेषज्ञ और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रविंद्र जडेजा की चुटकी लेते हुए पूछा कि जब हम कमेंट्री के दौरान रन बताते रहते हैं तो आप उसे कैलकुलेट करते हैं.

इसपर जड़ेजा ने जवाब देते हुए कहा, कि हां, हमारे सामने बड़ी स्क्रीन पर रन डिसप्ले होते हैं तो हमारे लिए बहुत रनों को कैलकुलेट करना आसान हो जाता है.

जड़ेजा ने शार्दुल को दी थी सलाह

रविंद्र जडेजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 रनों से मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शार्दुल को दी सलाह के बारे में बताते हुए कहा,

‘मैं बस इतना सोच रहा था कि विकेट अच्छा है और गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही है. मैंने शार्दुल से कहा था, ‘अच्छे से बल्लेबाजी करने की कोशिश करो और कोई भी बेवकूफी भरा शॉट मत खेलना, गेंद पर नजर बनाए रखना.’

कुछ दबाव था, मैंने इस सीरीज में ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की है, लेकिन यहां मैच जीतने के लिए मुझ पर दबाव था. विराट ने मुझसे कहा था कि मैं अपना नैचुरल गेम खेलूं. स्कोर स्क्रीन पर नजर आ रहा था, तो मुझे परिस्थिति का अंदाजा अच्छे से था.’

टीम इंडिया ने मैच जीतकर सीरीज पर जमाया कब्जा

रविंद्र जडेजा

रविवार को सीरीज के निर्णायक मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज ने टीम इंडिया को 316 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 122 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी. इसके बाद विराट कोहली ने 85 रनों की कप्तानी पारी खेलकर टीम को जीत की राह पर आगे तो बढ़ाया लेकिन 47वें ओवर की पहली गेंद पर कीमो पॉल के हाथों विकेट गंवा बैठे.

लेकिन इसके बाद मैदान पर आए नए बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर ने मात्र 6 गेंदों पर 1 छक्के और 2 चौकों की मदद से नाबाद 17 रन की अहम पारी खेलते हुए रविंद्र जडेजा के साथ 30 रनों की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को जीत का ताज पहनाया. 4 विकेट से मैच जीतने के साथ भारत ने 2-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया.

Related posts