Jadeja's sword dance cut short by captain Virat Kohli/जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद किया कुछ ऐसा कि विराट ने उन्हें वापस बुला लिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद किया कुछ ऐसा कि विराट ने उन्हें वापस बुला लिया 

जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद किया कुछ ऐसा कि विराट ने उन्हें वापस बुला लिया

कानपुर टेस्ट में भारत के लिए बल्ले और गेंद दोनों से केवल एक खिलाड़ी ने कमल किया है और वो है रविन्द्र जडेजा. जडेजा ने भारत की पहली पारी में टीम का स्कोर 300 के पार पहुचाने में एक अहम भूमिका निभाई, उसके बाद पहली पारी में ही जडेजा ने न्यूज़ीलैण्ड के पांच विकेट भी चटकाए.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आये जडेजा पहली पारी की तरह तेज़ी से रन बटौरने लगे, और इस पारी उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. जडेजा इस मैच में आउट नहीं हुए. जडेजा ने जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया  उन्होंने बल्ले से तलवारबाजी कर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की. जडेजा ने ऐसा ही कुछ लॉर्ड्स के मैदान पर भी किया था जब उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया था.

यह भी पढ़े : जडेजा के स्पिन जाल में फसे कीवी बल्लेबाज़

जडेजा अभी ख़ुशी मना ही रहे थे कि कप्तान कोहली ने अचानक उन्हें वापस ड्रेसिंग रूम में बुला लिया, कोहली भी जडेजा की नक़ल करते हुए नज़र आये, और उसके बाद उन्होंने जडेजा और रोहित को वापस बुला लिया. भारत ने जडेजा के 50 रन पुरे होते ही पारी घोषित कर दी.

यहाँ देखें : –

जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद किया कुछ ऐसा कि विराट ने उन्हें वापस बुला लिया 1

जडेजा की इस पारी की बदौलत भारत ने न्यूज़ीलैण्ड के सामने 434 रनों का लक्ष्य रखा.

न्यूज़ीलैण्ड की दूसरी पारी की शुरुआत भी बेहद खरब रही  अश्विन की घुमती गेंदों का न्यूज़ीलैण्ड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. अश्विन ने न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान के विकेट के साथ कुल तीन विकेट अपने नाम किये और भारत की ओर से सबसे तेज़ 200 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज़ बन गये. अश्विन ने यह कीर्तिमान 37 मैचों में हासिल किया और दुनिया के दुसरे सबसे तेज़ 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गये. 36 मैचों में 200 विकेट का 80 साल पुराना रिकॉर्ड अब भी ऑस्ट्रेलिया के क्लार्री ग्रिम्मेट के नाम है.

यह भी पढ़े : रविंद्र जडेजा ने कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दिया कुछ ऐसा जिसकी अपेक्षा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर से नहीं होती

न्यूज़ीलैण्ड के पास अब केवल छह विकेट बाकी है और उन्हें 98 ओवर का सामना करना है जबकि लक्ष्य अब भी 341 रन दूर है.

 

Related posts