जाफर ने अगले टेस्ट में जताया विराट कोहली की वापसी का भरोसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को दिया न्यूज़ीलैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र 

वसीम जाफर ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को दिया न्यूज़ीलैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जूझती दिखायी दे रही है। भारत को पहले तो 3 मैचों की वनडे सीरीज में 0-3 की करारी हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात मिली है। भारत की पहले टेस्ट मैच में हुई हार के बाद अब हर कोई भारतीय टीम की क्षमता पर सवाल खड़े कर रहा है।

वसीम जाफर ने बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेने को कहा

भारत की वेलिंगटन टेस्ट मैच में हार के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार बल्लेबाज को कहा जा सकता है। बल्लेबाजों ने दोनों ही पारियों में निराश किया और भारत के लिए लंबे समय के बाद हुआ जब दोनों ही पारियों में टीम 200 के आंकड़े को नहीं छू सकी।

वसीम जाफर ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को दिया न्यूज़ीलैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र 1

इस तरह की निराशाजनक बल्लेबाजी से ही भारतीय टीम को मात मिली है। बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए घरेलू दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर साफ शब्दों में इस बात को बताया है कि जब तक भारत के बल्लेबाज बोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं करते तब तक वापसी मुश्किल है।

विराट कोहली अगले मैच में करेंगे वापसी

वसीम जाफर ने भारत की बल्लेबाजी और विराट कोहली को लेकर कहा कि “विराट के पास थोड़ी देर के लिए एक दुबली पैच है। इसलिए मै उसे मजबूत वापसी की उम्मीद कर रहा हूं। पुजारा को अपने बेल्ट के नीचे कुछ चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि उन्हें अपनी शुरुआत में तीन आंकड़ो में बदलना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है और हम डाउन होते हैं। तो 350-400 का स्कोर मुश्किल है।”

वसीम जाफर ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को दिया न्यूज़ीलैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र 2

हम 200-250 के स्कोर में नहीं जीत सकते

वसीम जाफर ने आगे कहा कि “200-250 रन में आप तब तक टेस्ट नहीं जीत सकते जब तक पिच से मदद नहीं मिलती। जब हम पहले बल्लेबाजी करते हैं या दूसरे नंबर पर रहते हैं तो हमें 400-450 रन बनाने होंगे।”

विराट कोहली

उन्होंने हमारे रन-रेट को बरकरार रखा और हमारे बल्लेबाजों को लंबे समय तक दबाब में रखा। मुझे लगा कि पहली पारी में गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां अनुकूल थी, लेकिन उन्होंने बाउंसरो की रणनीति पर काम किया और हमें दूसरे में बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। 200 से कम बार दोनों पारियों में आउट होना नंबर वन टीम के विपरित है।”

भारतीय टीम अगले टेस्ट में करेगी मजबूत वापसी

वसीम जाफर ने इसके बाद कहा कि “इसमें कोई संदेह नहीं है कि  भारत अगले टेस्ट में कड़ी मेहनत के साथ वापसी करेंगे। जो उन्हें करना चाहिए वो उन्होंने अतीत में हमेशा किया है। जब भी उन्हें दबाव में रखा गया है उन्होंने बहुत ही मजबूत वापसी की है। मैं एक बार की उम्मीद कर रहा हूं”

वसीम जाफर ने विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को दिया न्यूज़ीलैंड में टेस्ट जीतने का मंत्र 3

“रोहित नहीं है और वो एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और भारत वास्तव में उन्हें मिस कर रहा है। जिस किसी को भी शुभमन या पृथ्वी को मौका मिलता है ये उनके लिए एक महत्वपूर्ण टेस्ट मैच होगा।”

Related posts

2 Comments

  1. लंच तक भारत की बल्लेबाजी पर ऐसी आ रही है ट्विटर प्रतिक्रिया

    […] रही भारत और सीरीज को जीतने को बेताब न्यूजीलैंड की टीम अगले कुछ दिनों में एक-दूसरे के […]

  2. पृथ्वी शॉ ने पचासा जड़ बने ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

    […] की टेस्ट सीरीज में शनिवार से मेजबान न्यूजीलैंड और भारत की टीमें दूसरे टेस्ट मैच के […]

Comments are closed.