शानदार प्रदर्शन कर रहे इस खिलाड़ी को भारत ए में मिल ही गया मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका 

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका

भारतीय घरेलू क्रिकेट में पिछले कई सालों से अपने प्रदर्शन से धूम मचा रहे मध्यप्रदेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी जलज सक्सेना को आखिरकार भारत ए की टीम में चुन लिया गया है। पिछले कई सालों से अपने प्रदर्शन से लगातार प्रभाव छोड़ने वाले जलज सक्सेना को एक मौका का इंतजार था जो भारत ए की टीम में मौका मिलने से पूरा हुआ।

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका 1

लंबे इंतजार के बाद जलज सक्सेना को भारत ए की टीम में मिला मौका

भारत ए को सोमवार सो दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकृत टेस्ट मैच खेलना है। इस मैच को लेकर भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने जलज सक्सेना को स्पिन गेंदबाज कृष्णप्पा गौथम के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया है।

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका 2

जलज सक्सेना को भले ही भारतीय सीनियर टीम में खेलने का इंतजार जरूर है लेकिन उन्हें भारत ए की टीम में मौका मिलने के बाद उनके लिए सीनियर टीम में भी जगह बनाने के रास्ते खुल गए हैं।

जलज सक्सेना को इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद मिला है मौका

मध्यप्रदेश के इंदौर के ऑलराउंडर खिलाड़ी जलज सक्सेना ने पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।  वैसे पिछले 14 साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे जलज सक्सेना का प्रदर्शन पिछले 4 सालों में बहुत ही प्रभावशाली रहा है लेकिन उन्हें भारत ए  की टीम में भी मौका नहीं मिल पा रहा था।

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका 3

जलज सक्सेना ने अब तक 113 प्रथम श्रेणी मैच में 6 हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही 300 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। आखिरकार इन्हें अब जाकर अपनी इसी प्रतिभा को भारत ए के लिए उतारने का मौका मिल सकता है।

ये खिलाड़ी भी दिखाएंगे भारत ए के लिए अपना दम

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ इस अनाधिकृत टेस्ट मैच में भारत ए की कप्तानी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के कंधों पर होगी तो साथ ही इस टीम में खेल रहे ऋतुराज गायकवड़, विजय शंकर, अंकित बावने शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों पर भी नजरें रहेंगी।

6000 रन और 300 विकेट लेने के बाद आखिरकार इस खिलाड़ी को मिला टीम इंडिया ए में मौका 4

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहला अनाधिकृत टेस्ट मैच खेले जाने के बाद दूसरा अनाधिकृत टेस्ट मैच 17 सितंबर से शुरू होगा।

इस तरह से होगी पहले अनाधिकृत टेस्ट में दोनों टीमें

भारत ए- शुभमन गिल(कप्तान), ऋतुराज गायकवड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भरत, के गौथम, शाहबाज नदीम. मोहम्मद सिराज, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे

दक्षिण अफ्रीका ए– एडियन मार्करम(कप्तान), टी डी ब्रुइन, लुंगी एनगिडी, जॉर्ड लिंडे, पीटर मलान, एडी मूरे, सेनुराम मुथुस्वामी, मार्को जॉन्सन, डेल पीडिट, वियान मूलर, हेनरिच क्लासेन, लुथो सिम्पाला, खासा जोंडो

 

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts