फिर से चमके जलज सक्सेना, राजस्थान के खिलाफ झटके 7 विकेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह

भारतीय क्रिकेट में आज के दौर में प्रतिस्पर्धा का दौर जबरदस्त बढ़ चुका है। भारतीय टीम में जगह पाने के लिए लगातार प्रदर्शन करना होता है तो साथ ही फिटनेस भी कामय रखनी होती है। पिछले कुछ समय से कई खिलाड़ियों को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला है लेकिन एक खिलाड़ी पिछले 15 साल से शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी आज तक टीम से दूर है।

जलज सक्सेना को पिछले 15 सालों से लगातार अच्छे प्रदर्शन का अब तक नहीं मिला ईनाम

जी हां… वो खिलाड़ी जो घरेलू क्रिकेट में ना केवल एक विभाग से बल्कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही लगातार कमाल करता जा रहा है लेकिन भारत के चयनकर्ता ही नहीं इन पर आईपीएल की फ्रेंचाइजी तक का ध्यान नहीं जा रहा है।

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 1

हम यहां पर बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश के अनुभवी ऑलराउंडर जलज सक्सेना की जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले कुछ साल से घरेलू क्रिकेट में केरल का प्रतिनिधित्व कर रहे जलज सक्सेना 15 सालों से लगातार बेहतर होते जा रहे हैं लेकिन अभी भी जगह पाने को तरस रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी में लगातार दूसरे मैच में झटके 7 विकेट

जलज सक्सेना बिल्कुल भी हार नहीं मान रहे हैं और इन दिनों खेली जा रही रणजी ट्रॉफी में भी अपने उसी प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं और उन्होंने राजस्थान के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की। केरल और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में जलज सक्सेना ने एक पारी में 7 विकेट झटके और अपने अनुभव और फॉर्म का शानदार नमूना पेश किया।

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 2

इससे पहले पिछले मैच में भी जलज सक्सेना ने गेंदबाजी के साथ दम दिखाया था और पंजाब के खिलाफ भी 7 विकेट हासिल किए थे। जलज सक्सेना हर मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम या आईपीएल में अब तक डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

जलज के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मिल जाना चाहिए था भारत के लिए मौका

जलज सक्सेना अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 21 बार पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं तो वो भारतीय घरेलू क्रिकेट में किसी मैच में शतक के साथ 8 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं लेकिन इस प्रदर्शन की भी लगातार अनदेखी की जा रही है।

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 3

वैसे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 20 लाख की बेस प्राइज में अपनी टीम का हिस्सा जरूर बनाया है लेकिन अब भी उन्हें आईपीएल में डेब्यू का इंतजार है। जिस खिलाड़ी को अब तक उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में मौका मिल जाना चाहिे था वो दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी अब तक आईपीएल में भी पहला मैच खेलने का इंतजार कर रहा है।

घरेलू करियर में 8777 रन और 491 विकेट, फिर भी मौके का इंतजार

जलज सक्सेना ने पिछले 15 साल में घरेलू क्रिकेट में अपार सफलता हासिल की है। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 120 मैच खेलकर 6260 रन बनाने के साथ ही 334 विकेट झटके तो लिस्ट ए करियर में 93 मैचों में 1884 रन और 108 विकेट हासिल किए। इसके अलावा 54 टी20 मैच में 633 रन बनाए तो 49 विकेट हासिल किए।

15 सालों में 8777 रन और 491 विकेट लेने के बाद भी अब तक इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं मिला टीम इंडिया में जगह 4

यानि जलज सक्सेना ने अब तक अपने करियर में शानदार प्रदर्शन किया है जो 8777 रन बनाने के अलावा 491 विकेट हासिल कर चुके हैं। लेकिन ऐसे खिलाड़ी को अब तक मौका नहीं दिया गया है जो बहुत ही हैरानी भरा माना जा सकता है।

Related posts