जमैका टेस्ट : चेस के शतक से वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच ड्रॉ कराया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जमैका टेस्ट : चेस के शतक से वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच ड्रॉ कराया 

जमैका टेस्ट : चेस के शतक से वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच ड्रॉ कराया

किंग्सटन (जमैका), 4 अगस्त (आईएएनएस)| रॉस्टन चेस (नाबाद 137) से शानदार नाबाद शतक तथा जर्मेन ब्लैकवुड (63), शेन डॉवरिच (74) और जेसन होल्डर (नाबाद 64) की बेहततीन अर्धशतकीय पारियों की मदद से वेस्टइंडीज ने सबीना पार्क मैदान पर भारत के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को बुधवार को अविश्वनीय तरीके से डॉ करा लिया।

जमैका टेस्ट : चेस के शतक से वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच ड्रॉ कराया 1

चेस के नेतृत्व में अपने मध्य क्रम के साहस की बदौलत मेजबान टीम पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 388 रन बनाने में सफल रही। पांचवें दिन भारत को सिर्फ दो विकेट मिले। कैरेबियाई टीम ने चौथे दिन स्टेम्पस तक 48 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

चेस ने अपनी इस शानदार पारी से पहले पांच विकेट लिए थे और वह अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर न सिर्फ अपन टीम को हार सेबचाने में सफल रहे बल्कि अपना नाम रिकार्डबुक में भी दर्ज करा लिया। चेस एक मैच में शतक बनाने के साथ-साथ पांच विकेट लेने वाले सर गारफील्ड सोबर्स के बाद दूसरे कैरेबियाई खिलाड़ी बने।

मजेदार बात यह है कि चेस ने यह कारनामा बुधवार को किया और सोबर्स ने 50 साल पहले गुरुवार के दिन यह कारनामा किया था।

चौथे दिन स्टम्प्स तक ब्लैकवुड तीन रनों पर नाबाद थे। डारेन ब्रावो (20) का विकेट गिरने के बाद खेल सम्भव नहीं हो सका था। इसके बाद ब्लैकवुड ने 93 रनों साझेदारी निभाई।

ब्लैकवुड 141 के कुल योग पर रविचंद्रन अश्विन का शिकार हुए। ब्लैकवुड ने 54 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद चेस ने डॉवरिच के साथ छठे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की।

डॉवरिच 114 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाने के बाद अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट 285 रनों के कुल योग पर गिरा। इस समय तक भी तय नहीं था कि वेस्टइंडीज यह मैच बचा लेगा।

कप्तान होल्डर ने हालांकि चेस के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 103 रनों की साझेदारी करते हुए इसे सच कर दिखाया। होल्डर ने 99 गेदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

चेस ने अपनी ऐतिहासिक पारी में 269 गेंदों का सामना कर 15 चौके और एक छक्का लगाया। भारत की ओर से मिश्रा और मोहम्मद समी ने दो-दो विकेट लिए जबकि अश्विन और इशांत शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

चेस को उनके बेहतरीन हरफनमौला खेल के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया। चार मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। तीसरा टेस्ट मैच ग्रास आइलेट में 9 से 13 अगस्त तक खेला जाएगा।

Related posts