वीडियो : टेस्ट मैच से पहले यो यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक की हालत देखने लायक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : टेस्ट मैच से पहले यो यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक की हालत देख नहीं रुकेगी हंसी 

वीडियो : टेस्ट मैच से पहले यो यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक की हालत देख नहीं रुकेगी हंसी

भारत के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का यो यो टेस्ट हुआ. इस दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टेस्ट टीम के दिग्गज खिलाड़ी एलिस्टर कुक की हालत देखने लायक थी, जिसका एक वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शेयर किया गया है. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एक अगस्त से एजबस्टन बर्मिंघम में खेला जाएगा.

उफ़ ये यो यो टेस्ट 

क्रिकेट के स्तर को और अधिक ऊँचा बनाने और खिलाड़ियों की फिटनेस को बनाए रखने के लिए यो यो टेस्ट क्रिकेट में शामिल किया गया. ये टेस्ट आसान नही है और इसे पास करने के लिए खिलाड़ी का पूरी तरह फिट होना जरुरी है, तभी वह इसे सफलता पूर्वक पास कर पाएगा.

वीडियो : टेस्ट मैच से पहले यो यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक की हालत देख नहीं रुकेगी हंसी 1

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के ऑफिसियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया. जिसमें एलिस्टर कुक यो यो टेस्ट के दौरान दौड़ लगा रहे हैं. दौड़ पूरी करने के बाद कुक की हालत देखने लायक है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुक किसी तरह अपनी दौड़ जैसे ही पूरी करते हैं वह वहीं पर गिर पड़ते हैं. ऐसा लग रहा है जैसे उनकी पूरी उर्जा यो यो टेस्ट ने ख़त्म कर दी है.

एलिस्टर कुक इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के एक महान खिलाड़ियों में से एक हैं. 33 वर्षीय कुक इंग्लैंड के लिए 156 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 45.66 की औसत से 12145 रन बनाए हैं. जिसमें 294 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. जबकि कुक के नाम 32 शतक और पांच दोहरे शतक और 56 अर्द्धशतक शामिल हैं.

शमी और रायडू हुए थे यो यो टेस्ट में फेल 

वीडियो : टेस्ट मैच से पहले यो यो टेस्ट दे रहे एलिस्टर कुक की हालत देख नहीं रुकेगी हंसी 2

इंग्लैंड दौरा के शुरु होने से पहले भारतीय टीम का यो यो टेस्ट कराया गया था. जिसमें आईपीएल में धमाल मचाने वाले अम्बाती रायडू और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फेल हो गए थे. जिस कारण रायडू और शमी इंग्लैंड दौरे के लिए बाहर हो गए थे. हालांकि मोहम्मद शमी ने दोबारा यो यो टेस्ट पास कर टेस्ट टीम में जगह बना ली है.

Related posts

Leave a Reply