इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, दिग्गज चोट की वजह से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर 

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर

विश्व कप 2019 की विजेता इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। यह मैच 24 जुलाई से शुरू होने वाली है। आयरलैंड को पिछले साल ही टेस्ट खेलने का दर्जा मिली है और टीम ने दो मैच खेले हैं। उन्हें पाकिस्तान और फिर अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। लॉर्ड्स में होने वाला यह मैच सिर्फ चार दिनों का होगा।

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर 1

इंग्लैंड को लगा झटका

इंग्लैंड

इंग्लैंड के लिए यह मैच भले ही बड़ी चुनौती नहीं है लेकिन टीम को बड़ा झटका लगा गया है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट की वजह से इस मैच से बाहर हो गये हैं।

एंडरसन ने इस महीने की शुरुआत में लंकाशायर के लिए खेलते हुए अपने दाहिने पैर के काफ में परेशानी हुई थी। इस चोट के बावजूद उन्हें सीरीज के लिए 13 सदस्यी टीम में चुना गया गया था।

एशेज खेलने की उम्मीद

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर 2

इंग्लैंड को इस टेस्ट मैच के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलनी है। इसका पहला मैच 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेला जायेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि एंडरसन इस मैच से पहले फिट हो जायेंगे।

अगर वह फिट नहीं होते हैं तो इंग्लैंड टीम के लिए यह काफी बड़ा झटका होगा। तेज गेंदबाज मार्क वुड भी चोटिल हैं और एशेज के पहले टेस्ट से उनका बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।

ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर 3

जेम्स एंडरसन के बाहर होने के बाद उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गयी है। टीम में ऑली स्टोन या लुईस ग्रेगरी जैसे तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है।

ग्रेगरी ने अभी तक 83 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं वहीं स्टोन के नाम सिर्फ 36 प्रथम श्रेणी मैच हैं। इसके बावजूद इंग्लैंड टीम स्टोन को खेलने का मौका दे सकती है। उनमें लगातार 145 किमी प्रति घंटे से तेज गेंद करने की क्षमता है।

Related posts