जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा 

जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। केपटाउन के न्यूलैंड्स में इंग्लैंड की पहली पारी 269 रनों पर सिमट गई। सीरीज के पहले मैच को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 107 रनों से अपने नाम किया था। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर पाई और 223 रनों पर आउट हो गई।

जेम्स एंडरसन ने लिए 5 विकेट

जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा 1

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन काफी समय से चोटिल चल रहे थे। इस सीरीज में उनकी वापसी हुई और दूसरे ही मैच में उन्होंने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

उन्होंने 19 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 40 रन देकर 5 बल्लेबाजों को आउट किया। इसमें कप्तान फाफ डू प्लेसी का विकेट भी शामिल था। इसमें अलावा उन्होंने निचले क्रम के 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

अश्विन को पीछे छोड़ा

जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा 2

जेम्स एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट में 28वीं बार 5 विकेट लिया है। यह उनके करियर का 151 मैच है। उन्होंने अभी तक 582 बल्लेबाजों को आउट किया है। 28 बार पारी में 5 विकेट लेने के अलावा उन्होंने 3 बार मैच में 10 विकेट भी लिया है।

एंडरसन ने टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ दिया है। अश्विन 70 मैचों में 27 बार पारी में 5 या उससे ज्यादा बल्लेबाजों को आउट किया है। उन्होंने 7 बार मैच में 10 विकेट भी लिया है।

पहले नंबर पर मुरलीधरन

जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ा 3

टेस्ट क्रिकेट की पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। उन्होंने 133 मैचों में 67 बार पारी में 5 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न के नाम 37 बार पारी में 5 विकेट दर्ज हैं।

न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हेडली ने 36 बार पारी में 5 विकेट लिए हैं। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने 35 बार यह कारनामा किया है। जेम्स एंडरसन अपने करियर के अंतिम दौर में हैं और जल्द ही संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। अश्विन में अभी काफी क्रिकेट बचा हुआ है और वह फिर एंडरसन से आगे निकल सकते हैं।

Related posts