शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जेम्स एंडरसन ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जेम्स एंडरसन ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक 

शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी जेम्स एंडरसन ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक

मुंबई में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का चौथा मुकाबला खेला जा रहा हैं. जहाँ भारतीय टीम विराट कोहली के नेतृत्व में आठ साल बाद सीरीज जीतने के बेहद करीब खड़ी हैं.

मुंबई टेस्ट के चौथे दिन भी हुई रिकार्ड्स की बारिश. चौथे टेस्ट का चौथा दिन पूरी तरह से भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम रहा.

यह भी पढ़े : मुंबई टेस्ट : हॉलैंड के इस खिलाड़ी ने लिया विराट कोहली के शानदार फॉर्म का श्रेय

विराट कोहली ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के विरुद्ध लाजवाब प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक पारी खेल डाली. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी के दौरान शानदार 235 रन बनाये. विराट कोहली का इस वर्ष यह तीसरा दोहरा शतक था.

एक तरफ जहाँ विराट कोहली की तारीफ़ करते कोई थक नहीं रहा था तो दूसरी तरफ विराट कोहली के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी और इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली की पारी के ऊपर दे डाला एक ऐसा बयान जिसे सुनकर कोहली को बुरा जरुर लगा होगा.

यह भी पढ़े : मुंबई टेस्ट : रिकॉर्ड शतक बनाने के बाद जयंत यादव ने बांधे कोहली की तारीफों के पुल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को साल 2014 के भारत के इंग्लैंड दौरे पर बहुत परेशान किया था. तब कोहली एंडरसन की ऑफ साइड से बाहर जाती गेंदों पर लगातार आउट हो रहे थे.

जब एंडरसन से विराट कोहली की बल्लेबाज़ी में आये बदलाव के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, कि-

”मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली में कोई बदलाव आया है. मुझे सिर्फ इतना लगता है, कि उसके अंदर जो तकनीकी खामियां हैं वह यहाँ नज़र नहीं आ रही हैं. इसके पीछे विकेट का सबसे बड़ा रोल हैं, क्यूंकि विकेट में इतनी तेजी नहीं हैं, कि गेंद बल्ले का किनारा ले जबकि इंग्लैंड में ऐसा नहीं था. वहां तब हमने अधिक मूवमेंट के साथ उनके खिलाफ गेंदबाज़ी की थी.”

यह भी पढ़े : बेटे युवराज सिंह की शादी के बाद पिता योगराज ने लगाये बेटे युवराज सिंह पर गंभीर आरोप

जेम्स एंडरसन के अनुसार-

”भारत में जिस तरह की विकेट मिलती हैं, हम उस तरह के हालातों में खेलने के आदी नहीं हैं. भारत में गति और मूवमेंट बिलकुल देखने को नहीं मिलती. विराट कोहली स्पिन के विरुद्ध एक अच्छे खिलाड़ी हैं. जिस कारण उनकी विकेट निकाल पाना आसान कार्य नहीं हैं.”

अंत में एंडरसन ने कहा, कि-

”अभी हमारे पास एक दिन बचा हुआ हैं और हम मैच में वापसी करने की पूरी कोशिश करेंगे. अगर हम आज दिखाए सकारात्मक रवैये को जारी रखते हुए बल्लेबाज़ी करें तो हम मैच में वापस आ सकते हैं. ऐसा बिलकुल नहीं हैं, कि हमारी टीम भारतीय टीम पर बढ़त नहीं बना सकती या गेंद से उन पर दबाव नहीं डाल सकती.”

इंग्लैंड की टीम के पास अभी चार विकेट बचे हुए हैं और टीम अभी भी पहली पारी की बढ़त के आधार पर भारतीय टीम से 49 रन पीछे चल रही हैं.

Related posts