जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. एक बार फिर जेम्स एंडरसन ने इस बात को साबित किया है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने लंबे समय बाद काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की तरफ से खेलते हुए एक बार फिर अपनी गेंदबाजी की छाप छोड़ी.जेम्स एंडरसन (James Anderson) इस लिए सुर्खियों में आ गए हैं क्योंकि इस बार उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) से हुआ. ग्लैमर्गन के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मार्नस लाबुशेन को बिल्कुल बेबस कर दिया.

जेम्स एंडरसन के आगे पस्त पड़ गए मार्नस लाबुशेन

जेम्स एंडरसन

ग्लैमर्गन के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने शानदार गेंदबाजी की वहीं इस मैच के दौरान उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) से था.  मुकाबला महज 5 गेंदों तक चला जिसमें जेम्स एंडरसन (James Anderson) को जीत मिली.

लाबुशेन (Marnus Labuschagne) जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गेंदों को खेलने में पूरी तरह से असमर्थ नजर आ रहे थे और उन्होंने बड़े ही आसानी से अपना विकेट इस दिग्गज गेंदबाज को तोहफे में दे दिया था.

मार्नस लाबुशेन ने आउट होने के बाद किया ड्रामा

जेम्स एंडरसन की गेंद पर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद से उनके बल्ले का बाहरी किनारा टच हो गया और वह आउट हो गए लेकिन इन सबके बीच लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का रिएक्शन देखने लायक था.

गेंद को निक करने के बावजूद लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने ऐसा रिएक्शन दिया था जैसे कुछ हुआ ही ना हो लेकिन अंपयार पर उनकी एक्टिंग का कोई असर नहीं पड़ा और उन्हें आउट करार दिया गया. आप भी देखें इस पूरी घटना का मजेदार वीडियो.

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने बल्ले से पूरी तरह से निराश किया और 56 गेंदों का सामना करने के बाद महज 12 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया. वहीं अगर जेम्स एंडरसन (James Anderson) की बात करें तो उन्होंने 6 मार्च को भारत के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बाद रेड बॉल क्रिकेट खेला है.

बतौर तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन

वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में जेम्स एंडरसन (James Anderson) मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न और अनिल कुंबले के बाद चौथे नंबर पर हैं, लेकिन तेज गेंदबाज के तौर पर वो सबसे ज्यादा विकेट लेने की श्रेणी में पहले नंबर पर हैं.

जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अभी तक इंग्लैंड के लिए कुल 160 मैच खेले हैं जहां उन्होंने 614 विकेट लिए हैं. एंडरसन के बाद ग्लेन मैकग्रा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 124 टेस्ट में 563 विकेट लिए हैं.