बड़ी खबर: कप्तान के कहने पर इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को हटा इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया टीम का नया उपकप्तान

vineetarya / 13 March 2018

इंग्लैंड की टीम को साल 2017-18 की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4-0 की करारी शिकस्त मिली थी. इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम की कप्तानी जो रूट कर रहे थे.

आपकों बता दे, कि इस एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपने ब्रिस्टल विवाद के कारण नहीं जा पाये थे.

एशेज में स्टोक्स के ना होने के कारण एंडरसन ने संभाली थी उपकप्तानी 

आपकों बता दे, कि बेन स्टोक्स के ब्रिस्टल विवाद में फंसने के कारण इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम का नया उपकप्तान बना दिया था.

स्टोक्स के टीम में आने के बावजूद एंडरसन को ही चुना है अपना उपकप्तान 

आपकों बता दे, कि वर्तमान में इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के दौरें पर है जहां इंग्लैंड की टीम ने 3-2 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी. अब इंग्लैंड की टीम को 22 मार्च से न्यूजीलैंड टीम के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

न्यूजीलैंड टीम के संग होने वाली इस दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बेन स्टोक्स की भी अब टीम में वापसी हो गई है, लेकिन न्यूजीलैंड के संग इस सीरीज के लिए इंग्लैंड के चयनकर्ताओं ने बेन स्टोक्स को नजरंदाज करके मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को ही अब टीम की उपकप्तानी दी है.

जो रूट के कहने पर स्टोक्स को नजरंदाज कर एंडरसन को चुना गया उपकप्तान 

आपकों बता दे, कि ऐसा चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के कहने पर किया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने साथ उपकप्तानी के लिए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को बरक़रार रखना चाहते है.

टीम का उपकप्तान होना मेरे लिए एक बहुत सम्मान की बात

जेम्स एंडरसन ने अपने उपकप्तान चुने जाने के बाद अपने एक बयान में कहा,

“मैं इस बात से काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि जो रूट ने मुझसे दोबारा उपकप्तानी करने को कहा, मैंने भी उनसे कहा कि जब भी आपकों मैदान पर मेरी जरुरत है मैं आपके लिए वहां उपलब्ध हूं.

मैं अपनी उपकप्तानी के जरिये जो रूट को पूरा सपोर्ट करूँगा. टीम का उपकप्तान होना मेरे लिए एक बहुत सम्मान की बात है, लेकिन मेरा फोकस ज्यादा दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है.”