बेन स्टोक्स के ओवर थ्रो मामले पर जेम्स एंडरसन ने कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स ने अंपायर से मना किया था न दें 4 रन 

CWC19- ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स ने अंपायर से मना किया था न दें 4 रन

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मेजबान इंग्लैंड ने आखिरकार बाजी मारकर पहली बार खिताब को पहली बार जीतने में सफलता हासिल की। इंग्लैंड ने 44 साल के विश्व कप इतिहास में पहली बार खिताब को तो जीत लिया लेकिन यहीं से चैंपियन बनने पर कुछ सवाल भी शुरू हो गए हैं।

इंग्लैंड की टीम को इस घटना ने कर दिया फिका

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खिताबी मुकाबला जबरदस्त खेला गया था जहां रोमांच अपने चरम पर था। जिसमें मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर हुआ लेकिन वहां भी स्कोर बराबर रहने के बाद इंग्लैंड को ज्यादा बाउन्ड्री के चलते विजेता घोषित किया।

CWC19- ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स ने अंपायर से मना किया था न दें 4 रन 1

यहां जिस तरह से नियमों के हिसाब से विजेता घोषित किए जाने के फैसले को लेकर तो हर किसी के मन में सवाल हैं लेकिन इस मैच में इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर की घटना हमेशा के लिए याद की जाएगी।

ओवर थ्रो मामले में इंग्लैंड की टीम को मिले 6 रन

इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में मार्टिन गुप्टिल का थ्रो इंग्लिश बल्लेबाज बेन स्टोक्स के बल्ले से छूकर सीमा रेखा के पार पहुंच गई जिस वजह से इंग्लैंड को ओवर थ्रो के साथ ही 6 रन दिए गए।

CWC19- ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स ने अंपायर से मना किया था न दें 4 रन 2

इसे हर जगह किस्मत को जोड़कर देखा जा रहा है और सवाल भी खड़े हो रहे हैं तो वहीं इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी प्रतिक्रिया दी और इसे इंग्लैंड की तरफ से गलती नहीं बताया है।

जेम्स एंडरसन का खुलासा, बेन स्टोक्स ने अंपायर को कहा नहीं चाहते 4 रन

जेम्स एंडरसन ने बीबीसी न्यूज के साथ बात करते हुए कहा कि

“अगर क्रिकेट में गेंद का थ्रो स्टंप पर आ रहा हो और ये आपको हिट करके गेंद गेप में निकलती है तो आप रन नहीं भाग सकते हैं। लेकिन अगर ये गेंद बाउन्ड्री की तरफ चली जाए तो नियमों के हिसाब से ये चौका होगा इसमें आप कुछ नहीं कर सकते हैं।”

CWC19- ओवर थ्रो पर बेन स्टोक्स ने अंपायर से मना किया था न दें 4 रन 3

एंडरसन ने आगे कहा कि

“मुझे लगता है कि मैच के बाद जिन्होंने देखा कि उन्होंने माइकल वॉन को बताया कि बेन स्टोक्स ने वास्तव में अंपायरों को कहा कि क्या आप ये चार रन ले सकते हैं। हम इसे नहीं चाहते हैं। लेकिन ये नियमों में है और यही तरीका है।”

“इस दौरान खिलाड़ियों के बीच थोड़ी देर बात की गई और संभवत ये बल्लेबाज के शरीर को हिट करती तो इसे  नो बॉल करार दिया जाता।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts