इंग्लैंड

आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. जिसके लिए वो टीम के खिलाड़ियों को शामिल करने के बाद अब कोचिंग स्टाफ पर भी पूरी तरह से काम कर रहे हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2020 के लिए इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स फोस्टर को फील्डिंग कोच बनाया है.

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी को कोलकाता ने बनाया फील्डिंग कोच

इंग्लैंड

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने अब आईपीएल 2020 के लिए अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. जिसमें उन्होंने अब कोचिंग स्टाफ को बड़ा करने का प्रयास शुरू कर दिया है. जिसके चलते अब उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जेम्स फोस्टर को टीम का आईपीएल 2020 के लिए नया फील्डिंग कोच नियुक्त किया है.

जेम्स फोस्टर ने इंग्लैंड की टीम के लिए 7 टेस्ट मैच में 25.11 के औसत से 226 रन बनाये. जबकि 11 एकदिवसीय मैच में 13.67 के औसत से 41 रन बनाये. जेम्स फोस्टर ने इसके साथ ही इंग्लैंड के लिए 5 टी20 मैच में 12.33 के औसत से 37 रन बनाये हैं. हालाँकि बतौर विकेटकीपर उन्हें बहुत अच्छा माना जाता है. अब इस खिलाड़ी के आने के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स की कोचिंग स्टाफ और ज्यादा मजबूत हो गयी है.

मजबूत नजर आ रही है कोलकाता नाईट राइडर्स

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल से पहले चली बड़ी चाल, इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बनाया फील्डिंग कोच 2

अब कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम पर नजर डाले तो वो बहुत ज्यादा मजबूत नजर आ रहे हैं. शुभमन गिल के साथ नितीश राणा और दिनेश कार्तिक भी मौजूद हैं. जिसके अलावा अब इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन और टॉम बंटन भी आ गये हैं. अन्य विदेशी खिलाड़ियों के बारें में बात करें तो आंद्रे रसेल और सुनील नरेन अभी भी टीम का हिस्सा है.

ये दोनों खिलाड़ी इस टीम के लिए दो सबसे बड़ा मैच विनर के रूप में मौजूद हैं. तेज गेंदबाजी में पैट कमिंस और हैरी गर्नी के अलावा युवा भारतीय कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी मौजूद हैं. जिसके कारण इस टीम की प्लेइंग इलेवन के साथ ही साथ बैकअप में मौजूद खिलाड़ी भी अच्छे नजर आ रहे हैं.

खिताब जीतने के लिए उतरेगी कोलकाता

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल से पहले चली बड़ी चाल, इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बनाया फील्डिंग कोच 3

 

गौतम गंभीर के टीम को छोड़ने के बाद से कोलकाता नाईट राइडर्स का प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा है. लेकिन इस सीजन में टीम का लक्ष्य एक बार फिर से खिताब पर कब्ज़ा करने का होगा. शाहरुख़ खान के मालिकाना हक वाली ये टीम कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों के मौजूदगी के कारण अच्छी नजर आ रही है. हालाँकि उसके लिए सभी खिलाड़ियों को अपना 100% मैदान पर देना होगा.