INDvsNZ- टॉम लाथम 3 बार डीआरएस लेकर आउट होने से बचे, जेम्स नीशेम ने भारतीय टीम के ही ले लिए मजे 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है, जहां दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने ठोस शुरुआत के साथ ही भारतीय टीम के पहली पारी के स्कोर में मजबूत जवाब दिया है। भारत ने इस टेस्ट मैच में पहली पारी में 345 का स्कोर किया है, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड बगैर नुकसान 129 रन बना लिए हैं।

कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों का दम

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दूसरे दिन 345 रन का बढ़िया स्कोर बनाया। जिसके बाद माना जा रहा था कि न्यूजीलैंड के लिए मुश्किलें होंगी। लेकिन मेहमान टीम की सलामी जोड़ी ने कमाल की शुरुआत की।

INDvsNZ- टॉम लाथम 3 बार डीआरएस लेकर आउट होने से बचे, जेम्स नीशेम ने भारतीय टीम के ही ले लिए मजे 2

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज विलियम यंग और टॉम लाथम ने समझबूझ के साथ करीब-करीब 2 सेशन पूरी तरह से अपने नाम किए। न्यूजीलैंड ने भारतीय गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेते हुए दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर बिना किसी विकेट के 129 रन बनाने में कामयाब रहे।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को कई बार दिया गया आउट, डीआरएस में बचे

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने तो खराब शुरुआत के बाद एक अच्छा स्कोर खड़ा कर डाला, लेकिन वहीं गेंदबाजी ने दूसरे दिन अपनी गेंदबाजी से निराश किया। भारत की गेंदबाजी तो इस पूरे दिन साधारण दिखी तो साथ ही एक बहुत ही निम्न और साधारण स्तर की अंपायरिंग ने भी हर किसी को ध्यान खींचा।

INDvsNZ- टॉम लाथम 3 बार डीआरएस लेकर आउट होने से बचे, जेम्स नीशेम ने भारतीय टीम के ही ले लिए मजे 3

इस मैच में दोनों ही भारतीय अंपायर अंपायरिंग कर रहे हैं, जिसमें वीरेन्द्र शर्मा और नितिन मेनन फील्ड अंपायर के रूप में मौजूद हैं, जिनकी अंपायरिंग बहुत ही खराब रही। यहां बार-बार कीवी बल्लेबाजों को आउट दिया गया और कीवी बल्लेबाज डीआरएस से बच गए।

टॉम लाथम 3 बार बचे डीआरएस से, जेम्स नीशेम ने लिए मजे

खासकर न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम को तो अंपायरों ने 3 बार आउट दिया, लेकिन हर बार लाथम को अपने भाग्य का साथ मिला और वो डीआरएस में बच निकले, इस तरह से लाथम किसी एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा बार अंपायर के फैसले को पलटने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

INDvsNZ- टॉम लाथम 3 बार डीआरएस लेकर आउट होने से बचे, जेम्स नीशेम ने भारतीय टीम के ही ले लिए मजे 4

टॉम लाथम के बार-बार डीआरएस से बचने के बाद न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशेम ने भारतीय टीम के ही मजे लेने शुरू कर दिए। लाथम को लेकर नीशेम ने ट्वीट कर लिखा कि “अगर टॉम लाथम यहां शतक जड़ देते हैं तो भारत अपने घर पर डीआरएस लेने से मना कर सकता है।”

आपको बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टॉम लाथम 50 और विल यंग 75 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।