सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के जेम्स नीशेम के हाई स्कूल कोच की मौत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के कोच की सदमे में निधन 

CWC19- विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के कोच की सदमे में निधन
LONDON, ENGLAND - MAY 25: Jimmy Neesham of New Zealand celebrates with his teammates after dismissing Hardik Pandya of India during the ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up match between India and New Zealand at The Kia Oval on May 25, 2019 in London, England. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)

क्रिकेट इतिहास में अब तक कई रोमांचक मैच देखे हैं जिसमें दर्शकों के साथ ही खिलाड़ियों की की सांसे तक रूक जाती है लेकिन क्रिकेट इतिहास में इन सबके बीच सबसे बड़ा रोमांच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के खिताबी मुकाबले में देखने को मिला जब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी।

विश्व कप फाइनल मैच रहा क्रिकेट इतिहास का सबसे रोमांचक मैच

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का खिताबी मुकाबला रविवार को लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला गया।

CWC19- विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के कोच की सदमे में निधन 1

इस मैच में रोमांच ने अपनी सारी हदें पार कर दी और 50-50 ओवर के खेल के बाद खेला गया सुपर ओवर तक टाई हो गया। दर्शकों और खिलाड़ियों की सांसे रोक देने वाले इस मैच में विजेता का फैसला आखिरकार मैच के दौरान सबसे ज्यादा बाउन्ड्री लगाने वाली टीम के रूप में हुआ।

मैच के दौरान न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जेम्स निशम के हाई स्कूल कोच का निधन

विश्व कप के खिताबी मुकाबले में इसी रोमांच ने न्यूजीलैंड के एक फैन की सांसे थाम ली। जो फैन और कोई नहीं बल्कि न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से खेलने वाले जेम्स निशेम के हाई स्कूल के कोच हैं।

CWC19- विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के कोच की सदमे में निधन 2

जेम्स निशेम के हाई स्कूल के कोच डेविड जेम्स गॉर्डन का निधन मैच में सुपर ओवर के दौरान हो गया। जिस समय खुद जेम्स निशेम ही बल्लेबाजी कर रहे थे।

सुपर ओवर के दौरान कोच की रूक गई सांसे

जेम्स निशेम के हाई स्कूल कोच डेविड जेम्स गॉर्डन की बेटी लियोनी ने इस वाकये को बताते हुए कहा कि “उनके पिता ने सुपर ओवर की दूसरी गेंद पर जब जेम्स निशेम ने छक्का जड़ा तभी अपनी सांसे रोक ली। आखिरी ओवर में नर्स वहां आ चुकी थी और उसने कहा था कि सांसे बदल रही हैं।”CWC19- विश्व कप फाइनल में सुपर ओवर के दौरान न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी के कोच की सदमे में निधन 3

लियोनी ने stuff.co.nz को बताया कि “तुम्हें पता है, मुझे लगता है कि जिमी निशेम ने जब छक्के के लिए गेंद को मारा तभी उन्होंने अंतिम सांस ली थी। उनके पास हास्य की अजीब भावना है। और वो वास्तविक चरित्र थे और उन्होंने इस तथ्य से प्यार किया होगा कि उन्होंने ऐसा किया।”

निशेम ने अपने कोच को ऐसे दी श्रद्धांजलि

अपने कोच के निधन के बाद जिमी निशेम ने याद करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि “डेव गॉर्डन, मेरे हाई स्कूल के शिक्षक, कोच और दोस्त रहे हैं। इस खेल का आपका बहुत प्यार था, विशेष रूप से हममें से जो भाग्यशाली हैं कि आप नीचे खेलने के लिए पर्याप्त हैं। इस तरह के मैच के बाद जब आप सही थे, तब तक आप पर गर्व था। सबकुछ के लिए धन्यवाद।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts