दिनेश कार्तिक का शानदार कैच पकड़ कर जेम्स निशम ने भारतीय टीम को डाला संकट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिनेश कार्तिक का शानदार कैच पकड़ कर जेम्स निशम ने अंपायर समेत दिग्गजों को किया अचंभित 

दिनेश कार्तिक का शानदार कैच पकड़ कर जेम्स निशम ने अंपायर समेत दिग्गजों को किया अचंभित

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साधारण बल्लेबाजी करती हुई नजर आई है. भारतीय टीम आज मुश्किल में दिखाई दे रही है.

भारतीय टीम सेमीफाइनल में विकेट गँवा कर फंसी संकट में

दिनेश कार्तिक

इस विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत और न्यूजीलैंड की आमने सामने है. न्यूजीलैंड की टीम ने कल अपनी पहली पारी में 46.1 ओवर में 5 विकेट गँवा कर 211 रन बनाए थे.  लेकिन उसके बाद बारिश होने लगी जो रुकी नहीं इसलिए बचा हुआ मैच आज रिजर्व डे के दिन खेला गया.

न्यूजीलैंड की टीम ने आज अपनी पारी में मात्र 28 रन जोड़े, इसके साथ न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 239 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम पूरी तरह से फेल हो गयी, और मात्र 24 रनों पर 4 विकेट गँवा दिया. इस समय भारतीय टीम 34 ओवर में 6 विकेट गँवा कर 114 रन बना पायी है. इस समय महेंद्र सिंह धोनी और रवीन्द्र जडेजा क्रीज पर मौजूद है.

जेम्स निशम ने दिनेश कार्तिक का पकड़ा शानदार कैच

दिनेश कार्तिक का शानदार कैच पकड़ कर जेम्स निशम ने अंपायर समेत दिग्गजों को किया अचंभित 1

आज का दिन भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं गया. भारतीय टीम जब मुश्किल में नजर आ रही थी तब दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत पारी को सँभालने लगे तो उस समय पहले पॉवरप्ले के आखिरी ओवर मैट हेनरी कर रहे थे.

उस ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने पॉइंट् की दिशा में शॉट खेलना चाहा जिसे जेम्स निशम ने हवा में उड़ते हुए एक शानदार कैच पकड़ लिया और भारतीय टीम को चौथा झटका दिया. उस विकेट के साथ भारतीय टीम की उम्मीदो को भी बहुत बड़ा झटका लगा.

भारत के विश्व कप जीतने की उम्मीदो को लग सकता है बड़ा झटका

दिनेश कार्तिक का शानदार कैच पकड़ कर जेम्स निशम ने अंपायर समेत दिग्गजों को किया अचंभित 2

ये परिस्थिति बता रही है कि भारतीय टीम के तीसरी बार विश्व कप जीतने के सपने को बहुत बड़ा झटका लग सकता है. अब भारतीय टीम को विश्व कप जीतने के लिए चार वर्ष का इंतजार करना पड़ सकता है. हालाँकि 2023 में होने वाला विश्व कप भारतीय सरजमी पर ही खेला जायेगा.

Related posts