जावेद मियांदाद कश्मीर सीमा पर निकालना चाहते हैं शांति मार्च

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जावेद मियांदाद कश्मीर सीमा पर निकालना चाहते हैं शांति मार्च, जम्मू राज्यपाल ने दिए ये जवाब 

जावेद मियांदाद कश्मीर सीमा पर निकालना चाहते हैं शांति मार्च, जम्मू राज्यपाल ने दिए ये जवाब

भारत सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया है उसके बाद से पाकिस्तान पूरी तरह से तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना रास नहीं आ रहा है और वो एक के बाद एक नापाक बयानबाजी कर रहे हैं। जिसमें उनके नेताओं की ओर से युद्ध जैसी बयानबाजी देखी जा सकती है।

जावेद मियांदाद कश्मीर सीमा पर निकालना चाहते हैं शांति मार्च

जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद तो पाकिस्तान सरकार भड़का हुआ है और एक के बाद एक भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है तो वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद भी पीछे नहीं रहे हैं।

जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद ने हाल ही में भारत को परमाणु ताकत की धमकी दी थी जो इसके बाद दो दिन पूर्व उन्होंने वीडियो जारी कर कश्मीर की सीमा पर शांति मार्च निकालने की बात कही थी।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नहीं है जावेद मियांदाद के मार्च से चिंतित

जावेद मियांदाद ने अपने देश के तमाम खिलाड़ियों से अपील की है कि वो इस मुद्दे को लेकर कश्मीर की सीमा पर शांति मार्च में शामिल हो जिससे हम बता सके कि हम कश्मीर वासियों के साथ हैं जो पूरी तरह से शांति चाहते हैं।

जावेद मियांदाद कश्मीर सीमा पर निकालना चाहते हैं शांति मार्च, जम्मू राज्यपाल ने दिए ये जवाब 1

जावेद मियांदाद ने अपने देश के सभी खेलों के खिलाड़ियों से आह्वान किया है, मार्च की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक इस बात से चिंतित नहीं है और उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हम तैयार हैं।

जावेद मियांदाद ने शांति मार्च के लिए कही ये बात

पहले तो जावेद मियांदाद ने ट्वीट में वीडियो पोस्ट कर कहा कि

“मैं खेल के दिग्गजों के साथ एलओसी पर जा रहा हूं, ताकि मेरी आवाज सुनी जा सके, कश्मीर में भयानक स्थिति के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता लाई जा सके और शांति के लिए यूएन चार्टर के लिए कॉल किया जा सके।

इसके बाद जावेद मियांदाद ने एक और ट्वीट कर लिखा कि

मैं खेल बिरादरी से सभी लोगों को साथ लूंगा और सीमा पर जाऊंगा और शांति के लिए झंडा फहराऊंगा। वहां के सभी सैनिक देखेंगे कि हम कितने शांत हैं। मैं चाहता हूं कि भारत और पाकिस्तान के बीच सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो जाए।”

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिया ये जवाब

जावेद मियांदाद के इस ट्वीट के बाद अब जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एएनआई न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि कहा कि

“हम इसकी परवाह नहीं करते कि वो क्या करते हैं। हमें पता है कि हम क्या करेंगे। हमने धारा 370 को निरस्त कर दिया है और आप 3-4 दिनों में देखेंगे कि हम कश्मीर के लोगों के लिए कितना काम करेंगे। हम उनकी पहचान, संस्कृति, नौकरियों और उनकी जमीन की रक्षा करेंगे। हम उन्हें कोई नुकसान नहीं होने देंगे।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts