जम्मू-कश्मीर के ध्रुव महाजन ने दिया इरफान पठान की वजह से इस्तीफा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज इरफान पठान को इस घरेलु सीजन के लिए जम्मू-कश्मीर की टीम ने अपना कोच बनाया है। रणजी सीजन सिर पर है लेकिन उसके शुरू होने से पहले ही बडौदा के जम्मू-कश्मीर टीम की चयन प्रक्रिया को लेकर इरफान पठान विवादों में आ गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 1

जम्मू-कश्मीर के चयन समिति के सदस्य ध्रुव महाजन ने दिया अपने पद से इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर टीम का रणजी ट्रॉफी के लिए चयन होना है लेकिन इसके चयन समिति के एक सदस्य ध्रुव महाजन ने आचानक से रविवार को हर किसी को हैरानी में डालते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ध्रुव महाजन ने अपना इस्तीफा सौंपनें का कारण इरफान पठान के द्वारा टीम चयन में हस्तक्षेप होना बताते हुए इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी पर बड़ा आरोप लगाया है।

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 2

इरफान पठान पर टीम चयन प्रक्रिया में लगाया हस्तक्षेप का आरोप

जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा हाल ही में 33 साल के बडौदा के इरफान पठान को अपनी टीम में कोच कम खिलाड़ी के रूप में शामिल किया था। लेकिन चयन होने से पहले ही इरफान पठान को चयन समिति के सदस्य ध्रुव महाजन ने आरोप लगाकर कठघरे में खड़ा कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 3

इरफान पठान कर रहे हैं चयन प्रक्रिया में लगातार हस्तक्षेप- महाजन

2015 में संन्यास लेने वाले राज्य की टीम के पूर्व कप्तान रहे ध्रुव महाजन ने चयन समिति के सदस्य के पद से इस्तीफा देने के बाद पीटीआई से बात करते हुए कहा कि “मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। पठान टीम चयन प्रक्रिया में बहुत हस्तक्षेप कर रहे हैं जो संविधान का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं।  मैं किसी को भी अपने डोमेन में नहीं आने दूंगा।”

इरफान को देना चाहिए अपने काम पर ध्यान

महाजन ने आगे कहा कि “मेरी जिम्मेदारी खिलाड़ियों का चयन करना है और हम चयन प्रक्रिया के लिए उत्तरदायी हैं। चयन समिति में पूरे जम्मू-कश्मीर से चार सदस्य शामिल हैं और उनमें से एक मुख्य चयनकर्ता हैं। मुझे इरफान पठान के लिए बहुत सम्मान हैं जिनको टीम का खिलाड़ी सह सलाहकार के रूप में शामिल किया है।”

“उन्हें अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। दूसरों के काम में अनावश्यक हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। बीसीसीआई संविधान ने ये स्पष्ट रूप से साफ किया है कि एक व्यक्ति को दो से अधिक पद नहीं मिल सकते। पद के रूप में खिलाड़ी को माना जाता है। चयन समिति टीम का चयन करने के लिए है और टीम सह सलाहकार टीम खेलने और सलाह देने के लिए हैं। उन्होंने अपनी नियुक्ति के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है।”

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 4

मैंने अपने इस्तीफे में बता दी है सारी बातें

महाजन ने कहा कि “अब तक तो इस्तीफे के बाद किसी मुख्य अधिकारी की प्रतिक्रिया नहीं आयी है। मैंने अपने इस्तीफे के लेटर में अपनी इन चिंताओं को बताया है और मुझे उम्मीद है कि मेरे द्वारा उठाए गए मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा और संबोधित किया जाएगा।”

जम्मू-कश्मीर के चयनकर्ता ध्रुव महाजन ने इरफान पठान पर चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप का आरोप लगाकर दिया इस्तीफा 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply