जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक 

जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी अपने समय के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक थे. जेसन गिलेस्पी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट, 97 एकदिवसीय और एक टी 20 मैच खेला है, उनका मानना है कि भारत के पास दुनिया में सबसे आकर्षक गेंदबाजी आक्रमण है.

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने 2 सबसे आकर्षक गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बताया है. गिलेस्पी ने कहा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा की मौजूदगी से यकीनन भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली तेज गेंदबाजी आक्रमणों में से एक है. उन्होंने दूसरा सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया का बताया है.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान जेसन गिलेस्‍पी ने कहा

जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक 1

” भारत का तेज गेंदबाजी अटैक काफी मजबूत है. मैं खासतौर पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी अटैक को देखना काफी पसंद करता हूं. मेरी नजर में मिशेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस के सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है. हालांकि मैं ये भी कहूंगा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी बेहद उत्‍साहित करने वाला गेंदबाजी कॉंबिनेशन है.”

गिलेस्पी ने इशांत शर्मा पर की खास बात

“ससेक्‍स के लिए खेलने के दौरान मेरी इशांत शर्मा से गेंदबाजी को लेकर कई मुद्दों पर बातचीत हुई. मुझे लगता है कि हमने एक दूसरे से काफी कुछ सीखा. इशांत यह जानने का इच्‍छुक था कि वो कैसे ज्‍यादा से ज्‍यादा विकेट निकालने के मौके पैदा कर सकें.”

गिलेस्‍पी ने आगे कहा

जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक 2
photo credit: google

“उसने अधिक से अधिक स्विंग और सीम प्राप्‍त करने के लिए कलाई के सही उपयोग पर भी बातचीत की. अगर आप इशांत के विकेट लेने के तरीके को देखें तो आप पाएंगे कि वो औसतन फुल लेंथ डिलीवरी पर ऐसा करता है. हमने चर्चा की कि कैसे गेंद को जोर से पटकने की जगह फुल लेंथ गेंद से पिच को नुकसान पहुंचा सकते हैं.”

जेसन गिलेस्पी का अंतरराष्ट्रीय करियर

जेसन गिलेस्पी ने कहा इस देश की गेंदबाजी आक्रमण है सबसे आकर्षक 3

जेसन गिलेस्पी के नाम 400 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट हैं.  गेलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट, 93 वनडे और एक अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला है. अपने क्रिकेट करियर में चोंट से जूझने वाले इस दिग्गज क्रिकेटर ने टेस्ट मैचों में 259, वनडे में 142 और टी-20 में 1 विकेट हासिल किया. उनके नाम बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है.

दरअसल उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2006 में चिटगांव टेस्ट में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 201 रन की पारी खेली थी. यह अभी भी नवें नबर के बल्लेबाज के तौर पर दोहरा शतक मारने के मामले में टेस्ट क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड है.

Related posts