आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में जेसन होल्डर को है ये उम्मीद

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद 

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पिछले ही दिनों भारत में ही अफगानिस्तान के खिलाफ दो-दो हाथ कर रही थी। इस दौरान वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच खेली गई एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज को वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम कर लिया।

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को दी मात

वेस्टइंडीज की टीम इसके साथ ही अब अपने आपको आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयार कर रही है। वेस्टइंडीज के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद 1

और उन्हें अपनी ही सरजमीं पर विश्व कप के बाद भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से उन्हें आत्मविश्वास मिला है।

जेसन होल्डर को टेस्ट चैंपियनशिप में अच्छा करने का भरोसा

वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर भी अब अफगान टीम को पटखनी देने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज हैं और उनका मानना है कि वेस्टइंडीज टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप 4 में जगह बना सकती है।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद 2

टेस्ट चैंपियनशिप में हम आ सकते हैं टॉप-4 में

जेसन होल्डर ने कहा कि “मुझे लगता है कि टेस्ट चैंपियनशिप के अंत तक, ऐसा नहीं है कि हमारे लिए विश्व में चौथे या पांचवें स्थान पर रहना असंभव है। दो साल की अवधि में ये एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होगी। हमे कुछ मुश्किल सीरीज मिल रही हैं, हमें इंग्लैंड, फिर दक्षिण अफ्रीका से खेलना है जो कैरेबियन में आ रहे हैं तो हमें न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। सभी टीमें अच्छी हैं।”

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद 3

“लेकिन मुझे नहीं लगता है कि हम उन्हें हरा पाने से परे हैं। हमें सिर्फ ये सुनिश्चित करने के लिए मिला है कि हम निर्माण औ विकास कैसे करते हैं। एक बार ऐसा करने के बाद, हम विश्व में किसी भी टीम के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। दो साल में ये यथार्थवादी लक्ष्य है।

स्पिनरों के साथ ही तेज गेंदबाजी की तारीफ की होल्डर ने

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में अपनी टीम के स्पिन गेंदबाजों के प्रदर्शन के अलावा तेज गेंदबाजों के प्रदर्श से जेसन होल्डर काफी खुश हैं और उन्होंने इसकी तारीफ करते हुए कहा कि

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी टीम से जतायी ये बड़ी उम्मीद 4

हमने स्पिनरों से इस मैच में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद की थी, लेकिन नई गेंद से हमें तेज गेंदबाजों ने थोड़ी मदद की थी । जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती गई, मुझे लगा कि ये थोड़ा और ज्यादा हो गया। उनके सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा खेला.”

Related posts