वेस्टइंडीज की पहले मैच में करारी हार के बाद विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर नाखुश

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

IND VS WI- भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शर्मनाक तरीके से गंवाने के बाद भड़के जेसन होल्डर, इन्हें लगाई फटकार 

IND VS WI- भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शर्मनाक तरीके से गंवाने के बाद भड़के जेसन होल्डर, इन्हें लगाई फटकार

आईसीसी क्रिकेट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जा रहे वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में कैरेबियाई टीम को भारत के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। एंटिगुआ के सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने विंडीज को 318 के बड़े अंतर से मात दी।

वेस्टइंडीज की पहले टेस्ट में भारत के हाथों हुई 318 रनों की शर्मनाक हार

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम पूरी तरह से नतमस्तक हो गई और भारत के द्वारा मिले 418 रनों के लक्ष्य के सामने केवल 100 रनों पर ढेर हो गई।

मेजबान वेस्टइंडीज ती टीम इस हार के साथ ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अब 0-1 से पिछड़ गई है। जिसके बाद अब उनके भारत के खिलाफ इस बार टी20 और वनडे सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज गंवाने का खतरा भी बढ़ गया है।

वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में सिमटी महज 100 रनों पर

इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 297 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रनों के स्कोर पर आउट हुई जिससे भारत को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त हासिल हुई थी।

जिसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट पर 343 का स्कोर खड़ा कर वेस्टइंडीज को 418 रनों का टारगेट दिया, लेकिन विंडीज इसके जवाब में बिल्कुल नहीं टिक पायी।

अपने बल्लेबाजों पर बुरी तरह से भड़के जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर विंडीज की इस हार के काफी निराश हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान होल्डर ने मैच के बाद कहा कि

“गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास किया, लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। बल्लेबाजी की समस्या बहुत ही लंबे समय से चल रहा है। टॉप ऑर्डर अच्छा नहीं कर रहा है, मध्यक्रम में को करने के लिए बहुत कुछ छोड़ जाते हैं। विकेट अच्छा था, हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। अजिंक्य रहाणे ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, सभी ने उनके आसपास अच्छा किया। बल्लेबाजों को आउट करने के लिए मुश्किल विकेट था।”

“मैं टीम चयन पर सवाल नहीं उठाऊंगा। हमने पिछली सीरीज में एक ही संयोजन को खिलाया था और हमने अच्छा प्रदर्शन किया था। मुझे लगता है कि हमें अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन को दोष देना होगा। हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मुश्किलों पर बहुत सी बातें कह सकते हैं। लेकिन हम खिलाड़ियों को ज्यादा जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।”

“बुमराह ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। वो उन मंत्रों में से एक हैं, जिन्हें शीर्ष खिलाड़ी नापसंद करते होंगे। हमें बल्लेबाजी इकाई के रूप में बहुत ही बेहतर होने की जरुरत है। जमैका एक ऐसा स्थान है जहां हमने सफलता हासिल की है। और हमारे खिलाड़ियों ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया है उम्मीद है कि हम वहां ऐसा कर सकते हैं।”

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts