जेसन होल्डर ने खिलाड़ियों को स्टीव स्मिथ से सबक लेने की बात कही.

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: WI vs AUS: हार के बाद जेसन होल्डर ने टीम के खिलाड़ियों से स्टीव स्मिथ से सीखने की दी सलाह 

WORLD CUP 2019: WI vs AUS: हार के बाद जेसन होल्डर ने टीम के खिलाड़ियों से स्टीव स्मिथ से सीखने की दी सलाह
West Indies v Australia at Guyana National Stadium, Providence during the Tri-Nation Series between West Indies, Australia and South Africa on Sunday 05, 2016. Photo by WICB Media/Randy Brooks of Brooks Latouche Photography

गुरुवार, 10 जून को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का दसवां मुकाबला वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच ट्रेंटब्रिज के मैदान पर खेला गया. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बहुत ही शानदार खेल दिखाता हुआ पूरे 15 रनों के अंतर से जीतकर अपने नाम किया.

मैच में शुरू से ही विंडीज की टीम ने अपनी पकड़ बनाई ही थी, लेकिन टीम की खराब फील्डिंग और टीम के बल्लेबाजो के गैर जिम्मेदाराना शॉट्स के चलते टीम को यह करीबी अंतर से गवांना पड़ा.

बल्लेबाजों पर जमकर बरसे होल्डर

WORLD CUP 2019: WI vs AUS: हार के बाद जेसन होल्डर ने टीम के खिलाड़ियों से स्टीव स्मिथ से सीखने की दी सलाह 1

ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर अपनी टीम के बल्लेबाजो से काफी खफा नजर आये. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में जेसन होल्डर ने कहा,

”हमने वाकई में इस मैच को जीतना का अवसर गवां दिया. हमें इस मुकाबलें से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए. हम इसलिए निराश हैं, क्योंकि हमने पकड़ बनाने के बाद मैच को हाथ से जाने दिया. साझेदारियों का क्रिकेट के खेल में बहुत महत्व हैं और इस मैच में यह देखने को मिला पहले स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी और बाद में स्टीव स्मिथ और नाथन कुल्टर नाइल ने बढ़िया साझेदारियां निभाई. 60 के स्कोर पर नाथन  कुल्टर नाइल का कैच छोड़ना हमें भारी पड़ा.”

स्मिथ से लेना चाहिए सबक 

WORLD CUP 2019: WI vs AUS: हार के बाद जेसन होल्डर ने टीम के खिलाड़ियों से स्टीव स्मिथ से सीखने की दी सलाह 2

जेसन होल्डर ने आगे अपने बयान में टीम के खिलाड़ियों को स्टीव स्मिथ से सबक लेने की बात कही. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जेसन होल्डर ने कहा, ”टीम के खिलाड़ियों को अपनी गलतियों से सीख लेनी चाहिए और अपनी जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए खेल दिखाना चाहिए, खासतौर पर लक्ष्य का पीछा करते हुए. हमारे ऊपरीक्रम के चार खिलाड़ियों में से किसी को शुरू से अंत तक डटे रहना था. यही काम स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए और हमने देखा भी.

स्टीव स्मिथ ने मौके की नजाकत को देखते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया, शाई हॉप ने बढ़िया खेल दिखा रहे थे लेकिन इस बार वह टीम को जीत न दिला पाए. हमें ऑस्ट्रेलिया की टीम को श्रेय देना होगा, वो वाकई में बहुत अच्छा खेले.”

स्टार्क की भी हुई तारीफ 

WORLD CUP 2019: WI vs AUS: हार के बाद जेसन होल्डर ने टीम के खिलाड़ियों से स्टीव स्मिथ से सीखने की दी सलाह 3

ऑस्ट्रेलिया की जीत में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बड़ी भूमिका निभाई. मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 46 देते हुए पांच विकेट अपने नाम किये. जेसन होल्डर ने अपने बयान में उनकी भी जमकर प्रशंसा की और कहा,

”स्टार्क ने वाकई में बहुत लाजवाब गेंदबाजी की, स्टार्क ने शुरू से लेकर अंत से बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पुरानी गेंद से स्टार्क ने जोरदार वापसी की और हमारे बल्लेबाजो पर दबाव बनाया. ऑस्ट्रेलिया की जीत का श्रेय उनको भी मिलना चाहिए, आज वाकई में उनका दिन था.”

 

 

Related posts