पीएसएल में जेसन रॉय ने लगाया वहाब रियाज पर बॉल टेंपरिंग आरोप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पीएसएल में जेसन रॉय ने लगाया वहाब रियाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, जाने क्या है पूरा मामला 

पीएसएल में जेसन रॉय ने लगाया वहाब रियाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, जाने क्या है पूरा मामला

क्रिकेट का खेल भद्रजनों का खेल कहा जाता है। इस खेल को शुरू से ही जैंटलमैन लोगों के द्वारा खेला जाने वाला खेल माना जाता है। लेकिन कुछ खिलाड़ियों की खराब हरकतों ने इस खेल को काफी ज्यादा बदनाम भी कर डाला है। इस दौरान खिलाड़ियों ने मैच फीक्सिंग से लेकर जीतने के लिए बॉल से छेड़छाड़ करने तक की हरकत को अंजाम दिया है।

पाकिस्तान सुपर लीग में एक गेंदबाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप

पिछले कुछ साल में तो ये घटनाएं कुछ ज्यादा ही बढ़ती जा रही है जिससे क्रिकेट की छवि को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इसी तरह से पाकिस्तान में खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग में गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है।

पाकिस्तान

पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में चौथे मैच में क्वेटा ग्लेडियटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच कराची में मैच खेला गया। इस मैच में पेशावर जाल्मी को आसानी के साथ 6 विकेट से हराकर शानदार जीत तो हासिल की लेकिन अपने एक खिलाड़ी को बॉल टेंपरिंग का आरोप झेलना पड़ा।

जेसन रॉय ने वहाब रियाज पर लगाया गेंद के साथ छेड़छाड़ का आरोप

पीएसएल सीजन 2020 के शुरू हुए अभी 10 मैच भी नहीं हुए हैं और विवादों ने जन्म ले लिया है। इस सीजन के चौथे ही मैच में क्वेटा ग्लेडियटर्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने पेशावर जाल्मी के तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा दिया है।

पीएसएल में जेसन रॉय ने लगाया वहाब रियाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, जाने क्या है पूरा मामला 1

जेसन रॉय के द्वारा वहाब रियाज पर लगाए गए इस आरोप के बाद विवाद खड़ा हो गया है। इस मैच में क्वेटा ग्लेडियटर्स की पारी के 17वें ओवर में वहाब रियाज गेंदबाजी कर रहे थे उसी दौरान उनकी बल्लेबाजी कर रहे जेसन रॉय के साथ बॉल के साथ छेड़छाड़ को लेकर जबरदस्त झड़प हुई।

रिपोर्ट में क्वेटा ग्लेडियटर्स ने बिना किसी का नाम लेकर दर्ज करायी शिकायत

क्वेटा ग्लेडियटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि इस घटना के दौरान रॉय और वहाब के बीच जोरदार बहस भी हुई थी। इस दौरान रॉय ने वहाब से पूछा क्या गेंद स्विंग हासिल करने के लिए उन्होंने गेंद को शेप दी है। इस पर वहाब गुस्से में आ गए और जोरदार प्रतिक्रिया भी व्यक्त की।

पीएसएल में जेसन रॉय ने लगाया वहाब रियाज पर बॉल टेंपरिंग का आरोप, जाने क्या है पूरा मामला 2

क्वेटा ग्लेडियटर्स ने बॉल टेंपरिंग को लेकर एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने वैसे किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया लेकिन रिपोर्ट में कहा कि “क्रिकेट बोर्ड और मैच अधिकारियों को गेंद की स्थिति पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।” वहीं सरफराज ने कहा कि “उनकी टीम ने प्रोटोकॉल का पालन किया था लेकिन घटना को अनुपात से बाहर नहीं उड़ाया जाना चाहिए। क्रिकेट में ये सभी चीजें तब होती है जब खिलाड़ियों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा होती है।”

Related posts