इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जैसन रॉय ने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में इनको चुना ओपनिंग पार्टनर 1

वनडे क्रिकेट या सीमित ओवर क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज की बात करें तो कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके बीच बराबरी का मुकाबला माना जा सकता है। वैसे बड़ी पारियां खेलने में तो भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कोई तोड़ नहीं निकला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी किसी से कमतर तो नहीं हैं।

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर हैं आज के बेस्ट सलामी बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पिछले कई साल से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं और इन्होंने अपनी खास पहचान बना ली है तो उसी तरह से भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी पिछले कुछ साल में बहुत ही धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

हनुमा विहारी

आज के क्रिकेट दौर में सलामी बल्लेबाजों में रोहित शर्मा और डेविड वार्नर की तुलना करें तो दोनों ने अपने-अपने देश के लिए जिस तरह का योगदान दे रहे हैं उससे तो दोनों में से किसी एक को सर्वश्रेष्ठ चुनना बड़ा मुश्किल काम माना जा सकता है।

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में से एक को चुनना है मुश्किल

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर की काबिलियत को पूरा क्रिकेट जगत जान चुका है। इन दोनों ने जैसा रूतबा क्रिकेट जगत को दिखाया है उससे तो विरोधी टीम के कप्तान और गेंदबाजों का यही कोशिश कहती है कि वो किसी तरह से इन जैसे बल्लेबाजों को जल्द से जल्द पैवेलियन लौटाए नहीं तो वो एक बार जमने के बाद किसी को नहीं छोड़ते हैं।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जैसन रॉय ने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में इनको चुना ओपनिंग पार्टनर 2

उसे आज पूरा क्रिकेट जगत मान रहा है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए पिछले कुछ साल में दमदार प्रदर्शन किया है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर भी कम नहीं रहे हैं जिन्होंने बैन के बाद वापसी कर विश्व कप में जोरदार प्रदर्शन किया।

जैसन रॉय को रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में एक को चुनने को कहा, तो रॉय ने चुना इन्हें

रोहित शर्मा और डेविड वार्नर धमाकेदार बल्लेबाज हैं और इनमें से किसी एक को चुनना बहुत ही मुश्किल होगा। इसी बीच इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जैसन रॉय को भी इन दोनों में से एक को अपने पार्टनर के रूप में चुनने के बारे में पूछा।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जैसन रॉय ने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर में इनको चुना ओपनिंग पार्टनर 3

तो जैसन रॉय के सामने मुश्किल तो हुई लेकिन उन्होंने इसके लिए रोहित शर्मा को चुना। जैसन रॉय ने बताया कि वो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना पसंद करेंगे। इसके बाद उन्होंने विश्व कप जीतने को लेकर कहा कि मेरा सपना पूरा हो गया। क्योंकि मैं बचपन से ही ये सपना देखता था।