वीडियो: जेसन रॉय ने लपका क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: जेसन रॉय ने लपका क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच! 

वीडियो: जेसन रॉय ने लपका क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच!

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय इस समय बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। वह यहाँ सिलहट सिक्सर्स टीम का हिस्सा हैं। 1 फरवरी को चिटगांव विकिंग्स के खिलाफ खेले गया मैच में रॉय ने क्रिकेट के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक पकड़ा। ऐसे कैच क्रिकेट में काफी कम ही देखने को मिलते हैं।

यासिर अली का लपका कैच

जेसन रॉय में चिटगांव के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले यासिर अली का कैच लपका। चिटगांव की पारी के आठवें ओवर में अली ने ऑफ स्पिन गेंदबाज अलोक कपाली की गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश की।

मिड विकेट के फील्डिंग कर रहे रॉय में अपनी बायीं तरफ भागते हुए यह कैच लपका। उन्हें बाएं हाथ से हवा में उड़ते हुए यह कैच लपका। यह क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में एक माना जा रहा है।

ब्रेंडम मैकुलम ने की थी कोशिश

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने भी कुछ दिनों पहले बिग बैश में ऐसी कैच लेने की कोशिश की थी। वह भी गेंद के पास पहुँच गये थे लेकिन गेंद हाथ में आने के बाद छिटक गयी लेकिन रॉय के साथ ऐसा नहीं हुआ।

इसके अलावा स्लिप या पॉइंट पर कई खिलाड़ियों ने ऐसे कैच लपके हैं लेकिन बाउंड्री लाइन पर ऐसा नहीं के बराबर देखने को मिलता है।

सिलहट सिक्सर्स ने जीता मैच

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उतरी सिलहट की टीम ने 20 ओवर में 165 रन बनाये। उनके लिए आंद्रे फ्लेचर ने 66 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में आकर मोहम्मद नवाज ने भी 19 गेंद में 34 रन बनाये।

166 रनों के जवाब में चिटगांव की टीम सिर्फ 136 रन ही बना पाई। उनके लिए मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाये। चिटगांव को इस मैच में 29 रनों की हार मिली। सिलहट की टीम इस जीत के बावजूद पॉइंट टेबल में छठवें स्थान पर है और उनका टूर्नामेंट से बाहर होना लगभग तय हो गया है।

देखें वीडियो:

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *