जेसन संघा ने बिग बैश में रचा इतिहास, बने लीग में सबसे कम उम्र में अर्धशतक वाले खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय मूल के जेसन संघा ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी 

भारतीय मूल के जेसन संघा ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर बैन लगने के बाद से ऑस्ट्रेलिया का कोई भी युवा बल्लेबाज़ कुछ खास नही पा रहा है. वही ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के कप्तान जेसन संघा इस समय अपने प्रदर्शन की वजह से छाए हुए है. जेसन संघा ने आज ही ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट बिग बैश में डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में उन्होंने इतिहास रच दिया. तो आइये जानते है कि भारतीय मूल के जेसन संघा ने अपने ही मैच में क्या बड़ा कारनामा कर दिया है.

बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड 

जेसन संघा ने आज सिडनी थंडर के लिए बिग बैश में डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया.

एक समय जब सिडनी की टीम सिर्फ 57 रन पर तीन विकेट खो कर संघर्ष कर रही थी, तो उन्होंने आ कर न केवल टीम को सम्भाला बल्कि इस दौरान उन्होंने बिग बैश में अपना अर्धशतक भी पूरा किया.

इस दौरान वो बिग बैश लीग में सबसे कम उम्र में फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए है. संघा ने 36 गेंदो पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए

आप को बता दें कि जेसन को ऑस्ट्रेलिया के भविष्य के रूप में देखा जा रहा  है. आप को जानकर हैरानी होगी कि उनकी तुलना पोंटिंग से की जा रही है. जेसन संघा इंग्लैंड के खिलाफ सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी है. इस दौरान सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा था.

वहीं अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी वो ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने थे. इस दौरान उन्होंने 239 रन बनाए थे. उन्ही की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

सिडनी ने हासिल की जीत 

इससे पहले सिडनी ने जेसन की 63 रन की पारी की वजह से 181 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने बारिश की वजह से मेलबर्न को 89 रन का स्कोर का पीछा करने का मौका मिला था,लेकिन सैम्स के शानदार गेंदबाज़ी की वजह से मेलबर्न की टीम इस मैच को 15 रन से हार है. उन्होंने चार विकेट हासिल किये.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts