INDvsAUS: जसप्रीत बुमराह के पास बड़ा भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में 2 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज होगा एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड 

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में 2 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज होगा एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में गिने जाते हैं। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनके खिलाफ बल्लेबाज लगातार जूझते नजर आते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुये तीन विकेट चटकाए। इसमें दो विकेट उन्होंने पारी के 19वें ओवर में चटकाया था।

बड़ा कारनामा किया था

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में 2 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज होगा एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड 1

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले टी-20 मैच में अपने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के 50 विकेट पूरे किये थे। इस मैच से पहले उनके 48 विकेट थे। पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट करते ही उनके विकेटों की संख्या 50 हो गयी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में डेब्यू करने वाले बुमराह ने अभी तक खेले गये 41 मैच में 6.69 की इकॉनमी से रन देते हुए 51 मैच लिए हैं। वह भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भी हैं।

बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में 2 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज होगा एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड 2

जसप्रीत बुमराह के पास भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को बनाने का मौका है। अभी यह रिकॉर्ड टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है।

2017 में अपना अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अश्विन के नाम 52 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने 46 मैच में यह विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में बुमराह दो विकेट लेने हैं तो वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे।

विश्व रिकॉर्ड से अभी काफी दूर

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में 2 विकेट लेते ही जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज होगा एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड 3

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। अफरीदी ने 99 मैच में 98 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 94 विकेट के साथ श्रीलंका के लसिथ मलिंगा हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंगलोर में खेले जाने वाले मैच में वह दो विकेट ले लेते हैं तो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 21वें स्थान पर पहुँच जायेंगे।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts