जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम आज के दौर में क्रिकेट जगत की सबसे खतरनाक टीमों में से एक है। भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में जबरदस्त कामयाबी हासिल की है। इस टीम में जीतने का एक नया जज्बा दिखा है तो इस टीम में एक से एक मैच विनर शामिल हैं। भारतीय टीम में खासकर बड़े खिलाड़ियों में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम आता है।

भारतीय टीम का खास चेहरा बन चुके हैं जसप्रीत बुमराह

विराट कोहली और रोहित शर्मा जिस तरह से भारतीय टीम के लिए मौजूदा दौर में उपयोगी हैं उसी तरह का नाम भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी माना जाता है। जसप्रीत बुमराह ने अपने प्रदर्शन से 4 साल में ही खास जगह बना ली है।

जसप्रीत बुमराह को भरने के लिए कहा गया फॉर्म, नहीं है अर्जुन पुरस्कार लिस्ट में नाम 1

जसप्रीत बुमराह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2016 में डेब्यू किया था। इसके बाद से वो टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहे और देखते ही देखते उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह बना ली।

जसप्रीत बुमराह को अर्जुन पुरस्कार के लिए नहीं भेजा नाम, फिर भी कहा आवेदन करने को

भारतीय क्रिकेट टीम में मौजूदा समय में सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह ने अब तक इंटरनेशनल लेवल पर जैसा प्रदर्शन किया है उससे तो उन्होंने इतना तो साबित कर दिया है कि उनमें खेल से जुड़े किसी पुरस्कार को हासिल करने की काबिलियत दिखायी देती है ।

जसप्रीत बुमराह को भरने के लिए कहा गया फॉर्म, नहीं है अर्जुन पुरस्कार लिस्ट में नाम 2

उनके इसी प्रदर्शन के दम पर जसप्रीत बुमराह पिछले दो साल से अर्जुन पुरस्कार के लिए फॉर्म को भर रहे हैं लेकिन उन्हें पिछले साल तो अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला तो इस साल भी अर्जुन पुरस्कार के लिए फॉर्म भरने के बाद भी पुरस्कार मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। बीसीसीआई ने पिछले साल जहां पूनम यादव, रवीन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी का नाम भेजा था।

तो इस साल बीसीसीआई की तरफ से अर्जुन पुरस्कार के लिए दीप्ति शर्मा, ईशांत शर्मा और शिखर धवन के नाम को आगे भेजा है तो वहीं इस बार भी जसप्रीत बुमराह का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश नहीं किया गया है। लेकिन उन्हें इस साल भी अर्जुन पुरस्कार के लिए अधिकारियों ने फॉर्म भरने को कहा है।

एक अधिकारी ने बुमराह को लेकर कही ये बात

एक सूत्र के हवाले से इस मामले को लेकर स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया गया है कि “आश्चर्यजनक रूप से जसप्रीत बुमराह इसमें शामिल नहीं हैं। जब उम्मीदवार को सम्मानित करने करने का कोई इरादा ही नहीं है तो उस क्रिकेटर को नाम बताते हुए अर्जुन पुरस्कार के लिए फॉर्म भरने के लिए क्यों कहा जाना चाहिए।”

जसप्रीत बुमराह को भरने के लिए कहा गया फॉर्म, नहीं है अर्जुन पुरस्कार लिस्ट में नाम 3

“जसप्रीत बुमराह पिछले चार साल से बहुत कुछ देश के लिए कर रहे हैं और फिर भी किसी से कोई मान्यता नहीं है। बेशक ईशांत शर्मा और शिखर धवन जैसे सीनियर्स हैं। लेकिन आप इनके लिए नामों की सिफारिश नहीं कर सकते हैं। बोर्ड को ये भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम संबंधित स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा गंभीरता से लिया जाए।”