जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा, कैसे उन्होंने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को दिलाई जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा, कैसे उन्होंने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को दिलाई जीत 

जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा, कैसे उन्होंने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस को दिलाई जीत

आईपीएल में अपनी चमक बिखेरने वाले मुंबई इंडियंस के बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर अपनी श्रेष्ठता साबित की है। गुजरात लायंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में बुमराह की गेंदबाजी देखने लायक थी। बुमराह विश्व क्रिकेट में डेथ ओवरों के सबसे अच्छे गेंदबाज हैं। बुमराह का कहना है कि लगातार नेट पर अभ्यास करके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की जा सकती है।  ये है आईपीएल के अब तक के सबसे बुरे कप्तान, जिनकी कप्तानी में टीम को हमेशा करना पड़ा हार का सामना

गुजरात के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करने के बाद बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”मैं यॉर्कर गेंदों का ज्यादा अभ्यास करता हूं। इसके साथ डेथ ओवरों में गेंदबाजी का अच्छी तरह से अभ्यास करता हूं। मैं अपने अभ्यास के समय को बहुत ही अहम मानता हूं। गुजरात के खिलाफ भी मुझे डेथ ओवर दिया गया था, जिसे मैंने बखूबी पूरा किया। इसलिए मैं जब भी अभ्यास करता हूं, तब डेथ ओवर को ध्यान में रखकर ही अभ्यास करता हूं। मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है, कि अच्छी से अच्छी गेंदबाजी करूं।”

गुजरात और मुंबई के बीच खेले गए मैच में सुपर ओवर किया गया था। इस ओवर में मुंबई ने 11 रन बना लिए थे। इसके बाद मुंबई की तरफ से गेंदबाजी के लिए बुमराह को ओवर दिया गया था। बुमराह ने इस ओवर में महज 6 रन ही दिए थे।

बुमराह ने अपनी टीम के कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बताते हुए कहा, ”उन्होंने मुझसे कहा था, कि तुम्हें ज्यादा दबाव लेने की जरूरत नहीं है। जिस तरीके से तुम गेंदबाजी करते हुए उसी तरह से इस बार भी करनी है। बस इतनी कोशिश करना कि हमारी योजना सफल हो जाये।”  आईपीएल में पदार्पण करने के बाद गौतम गंभीर को लेकर शेल्डन जैक्सन ने दिया काफी बड़ा बयान

उन्होंने कहा, ”यह मेरे लिए पहला सुपर ओवर था, जब मैंने गेंदबाजी की थी। आमतौर पर गेंदबाज इस स्थिति में दबाव महसूस करना शुरू कर देते हैं। इस ओवर में 11 रन बचाने थे, यह आसान नहीं था। मैं हमेशा सकारात्मक सोच के साथ गेंदबाजी करता हूं।”

उन्होंने टीम का जिक्र करते हुए कहा, ”हम काफी मेहनत कर रहे हैं और मैच के दौरान प्रदर्शन भी अच्छा कर रहे हैं। हमारी टीम हर दिन खेल को बेहतर करने का प्रयास करती है। इससे हम हर मैच में कुछ न कुछ नया सीखते हैं।”

Related posts