जसप्रीत बुमराह ने जाहिर की अपनी ज़िन्दगी से जुड़ी ऐसी कहानी, सुनकर नम हो जाएँगी आपकी आँखे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह ने जाहिर की अपनी ज़िन्दगी से जुड़ी ऐसी कहानी, सुनकर नम हो जाएँगी आपकी आँखे 

जसप्रीत बुमराह ने जाहिर की अपनी ज़िन्दगी से जुड़ी ऐसी कहानी, सुनकर नम हो जाएँगी आपकी आँखे

आईपीएल ने कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए आगे बढ़ने का रास्ता तैयार किया है। इस प्लेटफॉर्म ने कई खिलाड़ियों को जिंदगी बदली है। इस लीग में मुंबई इंडियंस के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और आगे भी कर रहे हैं। बुमराह को रणजी ट्रॉफी बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल और अंर्तराष्ट्रीय मैचों में खेलने का मौका मिला। बुमराह ने इस मौके का बखूबी फायदा भी उठाया।  बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले पर गौतम गंभीर ने किया बड़ा खुलासा, इस धमकी के कारण किया केकेआर ने आरसीबी का सफाया

बुमराह एक सामान्य परिवार से हैं। डीएनए को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ”मैं मध्य वर्गीय परिवार से हूं। जब मैं कक्षा दो में था, तब मेरे पिताजी गुजर गए थे। मेरी मां ने काम कर मुझे पाला। हमारे लिए वह बहुत ही कठिन परिस्थिति थी। उन्हीं परिस्थितियों ने मुझे मजबूत किया है। मैं हमेशा उन कठिन दिनों को याद रखता हूं। इसलिए मैं हर परिस्थिति में रह लेता हूं। मेरी सफलता में मां का बहुत ही बड़ा योगदान है।”

उन्होंने कहा, ”उन्होंने मेरे लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन अब मुझे उनके लिए करने की जरूरत है। मैं इस बात से बहुत खुश हूं, कि उनको मेरी वजह से गर्व महसूस होता है।”

बुमराह ने अपनी सफलता के बारे में कहा, ”हमेशा कठिन परिस्थितियों से सीखने की जरूरत होती है। यहां तक की जब आप अच्छा कर रहे होते हैं तब भी एक बार उन दिनों को याद कर लेना चाहिए। मैं भारतीय टीम में खेलने के बाद भी नहीं बदला हूं। मेरा व्यवहार हमेशा एक जैसा रहता है। आप अपनी मेहनत के दम पर हर मुश्किल परिस्थिति से लड़ सकते हैं।”  वीरेंद्र सहवाग ने सभी के साथ साझा किया राहुल द्रविड़ का ऐसा अंदाज़, जिसे आज से पहले आपने कभी नहीं देखा होगा

गुजरात के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने पर कहा, ”मैंने रणजी मैचों में गुजरात की तरफ से खेला था। उस वक्त मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था। हमेशा मेरा ध्यान अपने खेल पर रहता है। मुझे इसी मौके ने मुझे सफलता की ओर बढ़ाया है।”

बता दें कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले जसप्रीत बुमराह अपनी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुए हैं। इनमें अंतिम ओवर में गेंद फेंकने की बेहतरीन कला भी है।

Related posts