जसप्रीत बुमराह ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए सुनाई संघर्ष की कहानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक जोड़ी जूता और 2 टी-शर्ट के सहारे काटा बचपन, आज है टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर 

एक जोड़ी जूता और 2 टी-शर्ट के सहारे काटा बचपन, आज है टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज अपनी गेंदबाजी के दम पर सितारें की तरह चमक बिखेर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह ने अपने खेल से नाम के साथ ही शोहरत भी कमाई है। लेकिन जसप्रीत बुमराह के लिए अपने पुराने दिनों से उठकर यहां तक पहुंच पाना इतना आसान नहीं रहा है क्योंकि उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा है।

एक वक्त था जब बुमराह ने पाई-पाई के लिए किया संघर्ष

एक समय था जब जसप्रीत बुमराह के पास आज की तरह अलग-अलग जूते और अलग-अलग टी-शर्ट और किट खरीदने की स्थिति थी। तब बुमराह को अपने इस समय के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज के रूप में अपना स्थान बना चुके गुजराज के बुमराह ने खुद खुलासा किया है कि एक वक्त वो था जब वो एक जोड़ी जूतों के साथ एक टी-शर्ट ही था।

जसप्रीत बुमराह ने कहा पिता को खोने के बाद एक जोड़ी जूते और दो टी-शर्ट से ही चलता था काम

इन दिनों चोट के कारण टीम से बाहर जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को बड़ा खुलासा करते हुए अपने बचपन के दिनों को याद किया। जसप्रीत बुमराह ने एक वीडियो बनाया है जिसे उन्हें अपने ऑफिशियल ट्वीट पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी बयां की है।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह की मां दलजीत ने शुरुआत करते हुए पहले बताया कि  “जब वो पांच साल का थे तभी उसने अपने पिता को खो दिया। इसके बाद हम कुछ नहीं कर सकते थे।”

इसके बाद बुमराह ने कहा कि “मेरे पास एक जोड़ी जूते थे, मेरे पास एक जोड़ी टी-शर्ट हुआ करता था। मैं हर दिन उन्हें धोता और उसे बार-बार इस्तेमाल करता था। तो एक बच्चे के रूप में आप जानते हैं कि आप ऐसी कहानियां सुनते हैं कि कभी-कभी ये चीजें होती हैं कि कुछ लोग आते हैं और आपको देखते हैं और आप इस तरह से उठते हैं।”

बुमराह की मां ने कही ये दिल को छू लेने वाली बात

आईपीएल में 2013 में एन्ट्री करने के बाद आज बुमराह बुलंदियों को छू रहे हैं। बुमराह की मां दलजीत ने कहा कि “पहली बार जब मैंने उसे टीवी पर आईपीएल मैच में देखा, तो मैं रोना बंद नहीं कर सका। उसने मुझे आर्थिक और शारीरिक रूप से संघर्ष करते देखा है।”

तो वहीं बुमराह इन दिनो लंदन में अपने स्ट्रेस फ्रैक्चर का इलाज करवा रहे हैं और उन्होंने वहां से कहा कि” ये सब मुश्किल वक्त था जो आपको मजबूत बनाया है क्योंकि आपने पहले से ही ज्यादा मुश्किल समय देखा है।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts