जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी आरोन फिंच की नींद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी मेरी नींद: आरोन फिंच 

जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी मेरी नींद: आरोन फिंच

भारतीय टीम 2018 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी। दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। भारत ने उनसे शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था। यह पहला मौका था, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया हो। भारत को शानदार गेंदबाजी की वजह से यह जीत मिली थी।

आरोन फिंच नहीं चले थे

जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी मेरी नींद: आरोन फिंच 1

ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी-20 टीम के कप्तान आरोन फिंच को पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। पहली ही पारी में 62 रन बनाने वाले फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ 49, 39 और 31 रनों की पारी खेली।

भारत के खिलाफ सीरीज में वह लगातार जूझते दिखे। अंदर आती गेंदों ने उन्हें काफी परेशान किया। इसमें जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ऊपर था। उन्होंने 6 पारियों में 2 बार फिंच को आउट किया था।

रात में नींद खुल जाती है

जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी मेरी नींद: आरोन फिंच 2

आरोच फिंच ने खुलासा किया था कि सीरीज के दौरान रात को भी उनकी नींद खुल जाती थी। वह उस समय भी यहीं सोचते रहते थे कि बुमराह मुझे फिर से आउट कर देंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम की डॉक्यूमेंट्री में इस बात का खुलासा किया। फिंच ने इसमें कहा

“मैं आधी रात को उठता था यह सोचकर कि बुमराह मुझे फिर से आउट कर देगा।”

बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद से बाहर

जसप्रीत बुमराह की खौफ से आधी रात को खुल जाती थी मेरी नींद: आरोन फिंच 3

भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे मैच के बाद ही आरोन फिंच टीम से बाहर कर दिया गया। सिडनी में हुए अंतिम टेस्ट मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। उनके बाद से अभी तक फिंच ने कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। वह वनडे और टी-20 में अभी भी टीम के कप्तान हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में उनकी वापसी भी मुश्किल दिख रही है। डेविड वॉर्नर वापसी के बाद से लगातार शानदार खेल दिखा रहे हैं। जो बर्न्स भी दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार रन बना रहे हैं। यही वजह है कि फिंच की वापसी काफी मुश्किल हो गई है।

Related posts

1 Comment

  1. 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस ने भरोसा न जताते हुए किया था

    […] है. हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी इसी टीम ने दिए हैं. […]

Comments are closed.